• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी चुनाव 2022: BJP को रोकने के लिए गठबंधन करेंगे चंद्रशेखर, किस पार्टी के साथ जाएंगे अभी तय नहीं

यूपी चुनाव 2022: BJP को रोकने के लिए गठबंधन करेंगे चंद्रशेखर, किस पार्टी के साथ जाएंगे अभी तय नहीं
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 नवंबर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है। मार्च-अप्रैल में चुनाव होने है और गठबंधन फॉर्मूले से ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को शिकस्त देने की रणनीति पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव काम कर रहे हैं। तो इस बीच भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का बड़ा बयान सामने आया है। चंद्रशेखर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो 2022 का यूपी चुनाव गठबंधन में ही लड़ेंगे। हालांकि, चंद्रशेखर ने साफ तौर अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वो किस पार्टी के साथ गठबंधन करेंगे। लेकिन भाजपा के साथ जाने साफ इनकार कर दिया।

UP elections 2022: Chandrashekhar will form an alliance to stop BJP

चंद्रशेखर ने लखनऊ में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए वो गठबंधन करेंगे चुनाव लड़ेंगे। इसलिए वो सभी राजनीतिक पार्टियों से मुलाकात कर रहे है। चंद्रशेखर ने कहा कि मुलाकाते तो होती है और होती रहेंगी। जब तक कुछ फाइनल नहीं हो जाता मैं ऐसी मुलाकातों को मुलाकात नहीं मानता हूं। लेकिन जब तक गठबंधन को लेकर कुछ तय नहीं हो जाता, तब तक मैं इसमें कुछ ज्यादा बात आप लोग के सामने नहीं रखाना चाहता हूं।

वहीं, टीवी 9 की खबर के मुताबिक, गठबंधन को लेकर चंद्रशेकर की बातचीत समाजवादी पार्टी से चल रही है और 3 दिसंबर तक सीटों के बंटवारे लेकर बात फाइनल हो सकती है। जैसे ही सीटें तय होंगी तो वह खुद सामने आकर गठबंधन का खुलासा करेंगे। चंद्रशेखर ने बताया कि पार्टी सरकार में दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीब व मजलूमों की हिस्सेदारी चाहती है। अगर चंद्रशेखर और अखिलेश के बीच गठबंधन हो जाता है तो सपा पश्चिमी यूपी में गेमचेंजर साबित हो सकती है।

Recommended Video

    UP Election 2022: Akhilesh बोले-सरकार आई तो शहीद किसानों के परिजनों को देंगे 25 लाख | वनइंडिया हिंदी

    ये भी पढ़ें:- यूपी चुनाव 2022 के लिए अखिलेश यादव ने खुद को कितना बदला? ये समीकरण बिठाकर भाजपा के लिए बड़ी चुनौती बने टीपूये भी पढ़ें:- यूपी चुनाव 2022 के लिए अखिलेश यादव ने खुद को कितना बदला? ये समीकरण बिठाकर भाजपा के लिए बड़ी चुनौती बने टीपू

    इस दौरान चंद्रशेखर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार परीक्षाओं को कराने में विफल साबित हो रही है। शिक्षक पात्रता परीक्षा में पेपर लीक होना इसका उदाहरण है, जिसकी वजह से प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों को ठेस पहुंची है। उन्होंने 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के मामले में भी सरकार पर बेरोजगार युवाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

    Comments
    English summary
    UP elections 2022: Chandrashekhar will form an alliance to stop BJP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X