‘अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाना हम सबकी इच्छा, मोदीजी व योगीजी की सरकार रामभक्तों की सरकार’

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राम लला का मंदिर बने यह हम सब की अकांक्षा है, लेकिन अभी यह मामला कोर्ट में है, लिहाजा हमें कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला आने के बाद भव्य मंदिर का निर्माण होगा। केशव प्रसाद ने यह बयान फैजाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान दिया है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में अयोध्या काफी पीछे रह गया था, लेकिन अब हम फैजाबाद और अयोध्या का विकास नहीं रुकने देंगे। मोदीजी और योगीजी की सरकार रामभक्तों, गौ भक्तों और गरीबों की सरकार है।

keshav prasad

बनेगा रिकॉर्ड

मौर्या ने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस मिलकर योगी के विजयरथ को रोकना चाहते थे, लेकिन जनता ने हमारा साथ दिया। तीनों दलों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि तिकड़ी हो या चौकड़ी पीएम मोदी और भाजपा के विजय रथ को वो रोक नहीं सकते हैँ। गौरतलब है कि 18 अक्टूबर को दीवाली के मौके पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां भव्य कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सरयू तट पर पौने दो लाख दीये जलाकर रिकॉर्ड भी बनाया जाएगा।

कई लोग लेंगे हिस्सा 

इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री एल्फांस कनन्नथानम व संस्कृति मंत्री महेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। साथ ही कई अन्य भाजपा सांसद, विधायक व स्थानीय लोग कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम में दोपहर दो बजे शोभा यात्रा के साथ शुरू होगा, जिसके बाद यह शोभा यात्रा रामकथा पार्ट पहुंचेगी, जहां इसका स्वागत राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे।

बाहर से आए कलाकार लेंगे हिस्सा 

शाम को छह बजे सरयू तट पर आरती होगी, जहां बड़ी संख्या में लोग आरती के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर यहां पौने दो लाख दीप जलाए जाएंगे। इसके बाद रात को तकरीबन 8 बजे श्रीलंका और इंडोनेशिया से आए कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे और रामलीला का मंचन करेंगे।

इसे भी पढ़ें- मंदिर-मस्जिद में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर कोर्ट ने योगी सरकार से पूछा सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya says we all want glorious temple in Ayodhya. He says let the court decision come.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.