सीएम योगी का बड़ा बयान- बातचीत से सुलझे राम मंदिर मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट की सलाह मानें दोनों पक्ष

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अयोध्या (यूपी)। अयोध्या दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर मुद्दा बातचीत से सुलझाना चाहिए। दोनों पक्षों को सुप्रीम कोर्ट की सलाह माननी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक दोनों पक्ष अगर पहल करें और संवाद के जरिए इसका हल निकलेगा। अगर दोनों पक्ष पहल करते हैं तो सरकार भी इसमें पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने ये भी कहा कि सकात्मक राजनीति से ही राम मंदिर मुद्दे का हल निकल सकता है।

सीएम योगी का बड़ा बयान- बातचीत से सुलझे राम मंदिर मुद्दा

सीएम योगी ने कहा, मैं बार-बार अयोध्या आता रहा हूं और आऊंगा

अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरक्ष पीठ का संबंध राम मंदिर आंदोलन से रहा है। अयोध्या से भी गोरक्ष पीठ का पुराना संबंध है। मैं बार-बार अयोध्या आता रहा हूं और आऊंगा। अयोध्या, काशी ने दुनिया को संस्कृति दी है। भारत की पहचान राम और बुद्ध से है। भगवान राम को बच्चा-बच्चा जानता है। देश में रामायण सर्किल बन सकता है। इसमें राम वन गमन के स्थानों को जोड़ा जाएगा। पंचवटी, दंडकारण्य का विकास होगा। रामसेतु का निर्माण भी जोड़ने के लिए होगा।

CM Yogi Adityanath reacts on Ayodhya Controversy । वनइंडिया हिंदी

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर राम मंदिर मुद्दे का जिक्र करते हुए कहा कि सकारात्मक राजनीति से ही अयोध्या मुद्दे का हल निकल सकता है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की सलाह पर फिर से दोनों पक्ष विचार करें। बातचीत से ही दोनों पक्ष इस विवाद सुलझाने की कोशिश करें। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में सभी घाटों का पुनर्उद्धार होगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि नदियों में प्लास्टिक नहीं डालें और गंदगी नहीं करें। सरयू समेत सभी नदियों की स्वच्छता खा ध्यान रखें।

इसे भी पढ़ें:- इराक में लापता भारतीयों पर बोलीं सुषमा- न उनके मारे जाने का सबूत है, न जिंदा होने का

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cm yogi adityanath visit ayodhya ram mandir.
Please Wait while comments are loading...