बाबा भोलेनाथ की कृपा से यूपी में जल्द होगा कांग्रेस का सफाया: सीएम योगी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम के रूप में आज दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई विकास कार्यो पर अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक करने के साथ ही गरीबो को निःशुल्क बिजली का कनेक्शन का प्रमाण पत्र और पीएम मोदी के विकास कार्यों पर लिखी हुई किताब 3 साल बेमिसाल का अनावरण भी किया।

अपना दल के स्वाभिमान रैली में लिया भाग

अपना दल के स्वाभिमान रैली में लिया भाग

दो घंटे की देरी से वाराणसी पहुंचे सीएम ने पीएम मोदी के आदर्श गांव ककहरिया का दौरा करने के साथ-सा स्थपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के जन्म दिन पर आयोजित स्वाभिमान रैली में भाग लिया। इस कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी शामिल थी। अपने संबोधन में योगी ने कहा की स्वर्गीय सोने लाल पटेल ने जो सपना देखा था आज अनुप्रिया उसे पूरा कर रही हैं। सोनेलाल की इच्छा थी की यूपी कांग्रेस मुक्त हो और आज उसका परिणाम है कि अनुप्रिया भाजपा का दामन थामकर यूपी को कांग्रेस का सफाया करने में मदद कर रही हैं।

अनुप्रिया पटेल की जमकर की तारीफ

अनुप्रिया पटेल की जमकर की तारीफ

योगी ने कहा- ''जो सपना सोनेलाल पटेल ने देखा था उनकी पुत्री अनुप्रिया पटेल ने साकार कर दिया है। मैं बधाई देता हूं कि अपना दल कांग्रेस के राष्ट्रीय पार्टी के पहचान को भी छीन रही है। अभी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के 2 सांसद हैं। अगर भगवान भोले नाथ की कृपा रहेगी तो अगली बार कांग्रेस के एक भी सांसद नहीं रहेंगे। इसी तरह कांग्रेस के 7 विधायक हैं लेकिन अपना दल के 9 विधायक हैं। अनुप्रिया पटेल इसके लिए बधाई की पात्र हैं। उत्तर प्रदेश को नई दिशा की ओर ले जाना है। वाराणसी में विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार आप सबका सहयोग चाहती है। सूबे में किसी तरह का भेदभाव नहीं है।

जीएसटी पर पीएम को दी बधाई

जीएसटी पर पीएम को दी बधाई

योगी ने कहा कि जीएसटी से कालाबाजारी का अंत होगा। जीएसटी इसी उद्देश्य से इस देश में लागू की गई है। हम सबको प्रधानमंत्री का अभार व्यक्त करना चाहिए। मोदी जी की सरकार सबके लिए काम कर रही है। देश और प्रदेश के अंदर विकास की योजनाएं कैसे बननी चाहिए, इसके बारे में सरकारें आज विचार कर रहीं हैं। ये विकास परिवारवाद से नहीं होगा। इसी लिए मोदी जी की सरकार सबका साथ-सबका विकास के नजरिये से हो रहा हैं। अपने सरकार पर योगी ने कहा 100 दिन के अंदर हमने रिपोर्ट कार्ड पेश किया। हमने एक प्रयास किया जो कि आपके सामने है। यूपी की सरकार गरीब, किसान, नौजवानों को समर्पित है।

ककरहिया में क्या बोले योगी आदित्यनाथ

ककरहिया में क्या बोले योगी आदित्यनाथ

वाराणसी दौरे के दौरान सीएम योगी यहां के ककहरिया गांव पहुंचे। उन्होंने कहा, इस गांव को पीएम नरेंद्र मोदी ने आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। यहां हर सुविधा हो, इसका पूरा ध्यान दिया गया है। गांव के विकास की दृष्टि से किसी सरकार ने पहली बार ऐसा कदम उठाया गया है । 40, 50 लाख रुपए विकास के रूप में मिलना बहुत बड़ी बात है। बेसिक शिक्षा के बच्चों को बैग, किताबें और मौजे-जूते दिए जा रहे हैं, ताकि किसी गरीब का बच्चा नंगे पैर स्कूल न जाए। सोलर चरखा का भी वितरण होगा।

अधिकारियों को लगाई क्लास

अधिकारियों को लगाई क्लास

2 घण्टे देर से काशी पहुंचे योगी आदित्य नाथ ने आज लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे से सीधे सर्किट हॉउस में गार्ड आफ ऑनर की सलामी लेने के बाद कमिश्नरी में सभी विभाग के अभिकारियो संग विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने पहुंच गए। इस दौरान सीएम के तेवर तीखे दिखाई दिए। योगी ने केंद्र और राज्य सरकार के काशी और वाराणसी मंडल ले चल रहे विकास कार्यो पर अधिकारियो से जानकारी ली तो वही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में तय समय में बाद भी कार्य पूरा ना होने अधिकारियो को जमकर फटकार लगाई। ये योगी का दूसरा दौरा था और पहले दौरे पर ही योगी अधिकारियो के साथ उन सभी स्थानों का निरिक्षण किया था झा राज्य और केंद के विकास कार्य चल रहे थे और उसके लिए उन्होंने समय सीमा भी निर्धारित की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cheif minister yogi adityanath visits varanasi
Please Wait while comments are loading...