यूपी निकाय चुनाव: प्रचार के लिए उम्‍मीदवारों से मोटी रकम वसूल रही रेंजिडेंशियल सोसायटी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गाजियाबाद। नगर निगम चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक रखी है लेकिन एक सोसायटी के फरमान ने उनकी नींद उड़ा दी है। हम बात कर रहे हैं गाजियाबाद के वार्ड-22 न्यू पंचवटी इलाके में स्थित गुलमोहर एंक्लेव सोसायटी की। जिसने प्रचार के लिए आ रहे प्रत्याशियों को सोसायटी में घुसने के लिए एक शर्त रखी है। नेता अंदर आकर तभी सभा या प्रचार कर सकते है, जब वे 2100 रुपए की रसीद कटवाते हैं। यह रसीद एक दिन के प्रचार के लिए ही है। अगर वह प्रत्याशी दोबारा से आता है तो उसे फिर से रसीद कटवानी होगी।

gulmohar

वही सोसायटी में कैंप लगाने के लिए प्रत्याशियों को रोजाना का 1500 रुपए देना होगा। ऐसे में कई प्रत्याशी सोसायटी में प्रचार के लिए आने से हिचक रहे हैं। यहां प्रचार करने की कई और भी शर्तें भी रखी गईं है जैसे प्रचार के लिए लाउडस्पीकर नहीं ला सकते। प्रचार के लिए सिर्फ 6 व्यक्ति अंदर आ सकते हैं। दरअसल प्रत्याशियों के लिए ये सोसायटी इसलिए भी जरुरी है क्योंकि यहां पर लगभग 1400 वोटर रहते हैं।

पार्षद के लिए चुनाव लड़ रहे रजनीश चौधरी ने सोसायटी में चुनाव प्रचार के लिए 21000 रुपए दिए हैं। वहीं जब समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी लालजीत यादव प्रचार के लिए सोसायटी पहुंचे तो उन्हें भी 2100 रुपए की रसीद कटवानी पड़ी। हालांकि उन्होंने अगली बार प्रचार करने आने पर एक भी पैसा ना देने की बात भी कही। हालांकि पंडाल लगाने के बाद लोगों ने सुरक्षा का हवाला देकर विरोध किया तो एओए ने इसे हटवा दिया। रजनीश का आरोप है उन्हें 26 नवंबर तक कैंप लगाना तय था, लेकिन पंडाल हटाने के बाद उनके बचे हुए पैसे भी नहीं लौटाए गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
societies recovering huge amount from candidates for body elections campaigning in Ghaziabad
Please Wait while comments are loading...