• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

SC/ST एक्ट के विरोध में लखनऊ में लोगों ने कपड़े उतारकर किया प्रदर्शन

|

लखनऊ। एससीएसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को सवर्ण समाज ने बंद का ऐलान किया था। इसका हल्का-फुल्का असर राजधानी लखनऊ में भी कई जगह देखने को मिला। एससी/एसटी के विरोध में सवर्ण समाज द्वारा भारत बन्द के समर्थन में उतरे मोहनलालगंज के सैकडों अधिवक्ता, तहसील में एसडीएम सहित सभी न्यायालयों व कार्यालयों में काम काज ठप कर दिया।

SC/ST ACT PEOPLE protest while removing their clothes in lucknow

वहीं, एससीएसटी एक्ट के विरोध में इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर लोग अपने सिर के बाल को मुंडन कराकर और अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। तो दूसरी तरफ लखनऊ के हजरतगंज की गांधी प्रतिमा पर कुछ लोगों ने प्रदर्शन करके विरोध दर्ज किया। इस दौरान मौके पर कई थानों के पुलिस और सीएमओ मौक पर मौजूद हैं। जबकि राजधानी के स्कूल, अस्पताल, पेट्रोल टंकी व अन्य दुकानों और कार्यालय रोजमर्रा की तरह खुले है। इस पर इस बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला रहा है।

पुलिस प्रशासन ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एससीएसटी एक्ट के विरोध में पूरे देश में सर्वर्णों के बंद के ऐलान के बाद प्रशासन ने सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। भारत बंदी के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए संवेदनशील जिलों में पीएसी व अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। साथ ही डीजीपी मुख्यालय में सभी जिलों के अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है।

आपको बता दें कि भारत बंद का असर राजधानी लखनऊ में तो नजर नहीं आ रहा लेकिन यूपी में कई जगह में छोटे मोटे प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। जबकि मध्यप्रदेश और बिहार में बड़े स्तर पर प्रदर्शन हो रहे है। बिहार में कई जगह पर ट्रेन रोक कर चक्का जाम किया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SC/ST ACT PEOPLE protest while removing their clothes in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X