संभल: जमीन से निकल रहा है जहरीला पानी, पीने वालों को हुआ कैंसर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

संभल। यूपी के संभंल जिले में आने वाले गुन्नौर तहसील के बबराला इलाके में लोगों के घरों में सालों से जहरीला पीला पानी आ रहा है। इस पानी को पीने से यहां के रहने वाले कैंसर के साथ कई तरह के चर्म रोग के शिकार हो रहे हैं। यहां के रहने वालो इस पानी की वजह से या तो मौत को गले लगा रहे हैं या फिर दवाइयों का सेवन कर रहे है लेकिन आज तक प्रशासन ने इनकी सुध नहीं ली है।

सभंल: जमीन से निकल रहा है जहरीला पानी, पीने वाले को हुआ कैंसर

यहां के लोग सालों से सरकार से शिकायते कर रहे हैं पर आज तक कोई नुमाइंदा इनकी सुध लेने नहीं आया। बता दें कि यहां पर जो लोग रहते है वो लोग सालों से दूषित पानी पीने के लिए मजबूर है क्योंकि इन लोगो के घरों में जो नल लगे हुए है उन नलों से सालों से दूषित पानी निकल रहा है जिसका रंग पूरी तरह पीला है। इस पानी की वजह से बीमारियां तो लगातार हो ही रही है साथ ही घरों के कपड़े भी बेकार हो रहे है। घरो में जो बर्तन होते है वो भी अब तक पीले हो चुके है।

जो लोग आर्थिक तौर पर मजबूत है वो तो आरओ का पानी इस्तेमाल कर लेते है पर आम जन मानस आर्थिक तंगी के चलते जहरीले पानी का ही इस्तेमाल करने को मजबूर है। लोगों का कहना है कोई सरकार इस और ध्यान नहीं देती है। लोगों का कहना है कि हमारे शहर के पास में टीसीएल केमिकल फैक्ट्री है जिसका दूषित केमिकल जमीन के अंदर बहा दिया जाता है इसकी बजह से ही हमारे घरों का पानी दूषित हो रहा है, लेकिन आज तक इस फैक्ट्री के ऊपर कार्यवाही तो दूर हमारी सुध लेने तक कोई नहीं आया।

देखें वीडियो-

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In the Sambhal district of UP, people have been drinking poisonous yellow water for many years. Hundreds of people have suffered from cancer and skin diseases by drinking this water.
Please Wait while comments are loading...