• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राकेश टिकैत ने ट्वीट कर जो बाइडेन से लगाई गुहार, कहा- PM मोदी से किसानों के बारे में करें चर्चा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 सितंबर: तीनों कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 11 महीनों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने से साफ इनकार कर दिया है। तो वहीं अब भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से गुहार लगाई है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात को वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात पर हर किसी की नजरें टिकी हैं।

    Rakesh Tikait की US President Joe Biden से गुहार, PM Modi पर कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    Rakesh Tikait president Joe Biden pm narendra modi farm law

    जो बाइडेन को राकेश टिकैत ने किया ट्वीट
    भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 24 सितंबर को अमेरिका के राष्ट्रपति को टैग करके ट्वीट किया। टिकैत ने लिखा है कि भारतीय किसान पीएम मोदी की सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध कर रहे हैं। पिछले 11 महीने के विरोध प्रदर्शन के दौरान 700 किसानों की जान जा चुकी है। इस काले कानून से हमारी रक्षा होनी चाहिए। कृपया पीएम मोदी से अपनी मीटिंग में हमारे मुद्दों पर भी ध्यान दें।

    जो बाइडेन से आज मुलाकत करेंगे पीएम मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच होने वाली ये पहली बैठक होगी। इस दौरान दोनों देशों के संबंध, निवेश, कोरोना संकट, अफगानिस्तान समेत अन्य मसलों पर बातचीत की जाएगी।

    ये भी पढ़ें:- महंत नरेंद्र गिरि डेथ केस: जांच के लिए CBI ने गठित की टीम, गेस्ट रूम से शुरू होगी पड़तालये भी पढ़ें:- महंत नरेंद्र गिरि डेथ केस: जांच के लिए CBI ने गठित की टीम, गेस्ट रूम से शुरू होगी पड़ताल

    कमला हैरिस में मिले पीएम मोदी
    इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिले। अपनी पहली मुलाकात के दौरान 'सू मोटो' पर आतंकवाद में पाकिस्तान की भूमिका पर चर्चा की है। समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) ने विदेश मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा कि कमला हैरिस ने पीएम मोदी के साथ अपनी पहली बैठक में कहा कि पाकिस्तान में कई आतंकवादी समूह काम कर रहे हैं, इस सिलसिले में उन्होंने पाक की सरकार से कार्रवाई करने के लिए कहा ताकि इस मामले से भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका की सुरक्षा को खतरा न हो।

    English summary
    Rakesh Tikait president Joe Biden pm narendra modi farm law
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X