• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास पर ED का शिकंजा, 9 घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारिओं की टीम ने शुक्रवार देर रात डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के विधायक अब्बास अंसारी पर कर्रवाई की।
Google Oneindia News

UP News: ईडी ने जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसार के विधायक बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारिओं की टीम ने शुक्रवार देर रात डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के विधायक अब्बास अंसारी पर कर्रवाई की। ईडी ने इस कार्रवाई के साथ ही इलाहाबाद ईडी के दफ्तर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Abbas Ansari

अब्बास अंसारी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के मऊ विधायक हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए इलाहाबाद की ईडी इकाई के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। ईडी ने पिछले महीने अब्बास के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया था। इससे पहले उन्हें ईडी कई बार नोटिस भेज चुकी थी। बार-बार नोटिस और समन के बावजूद ईडी के सामने पेश नहीं होने के बाद अब्बास के खिलाफ ईडी ने ये कार्रवाई की है।

एमएलए अब्बास की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को ईडी उन्हें अदालत में पेश करेगी। शुक्रवार को अब्बास को गिरफ्तार करने से पहले उनसे ईडी ने करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। एमएलए अब्बास पर कार्रवाई मुखौटा कंपनियों के जरिए संदिग्ध लेनदेन के मामले में की जा रही है। ईडी की जांच में कई मुखौटा कंपनियों से लेनदेन के मामले में अब्बास का नाम सामने आया है।

 Andhra Pradesh:TDP नेता चंद्रबाबू नायडू के काफिले पर पथराव, मुख्य सुरक्षा अधिकारी घायल Andhra Pradesh:TDP नेता चंद्रबाबू नायडू के काफिले पर पथराव, मुख्य सुरक्षा अधिकारी घायल

मुख्तार अंसारी पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं। मुख्तार अंसारी ने मऊ विधायक रहते हुए उन्हें आवंटित स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से कथित तौर पर 25 लाख रुपये का गबन किया था। ईडी मुख्तार के खिलाफ राज्य के विभिन्न थानों में दर्ज 49 प्राथमिकी की भी जांच कर रही है। ईडी ने विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ 2020 में अवैध रूप से कब्जे वाली सरकारी जमीन से किराए के रूप में प्राप्त करोड़ों रुपये की हेराफेरी के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया था। जिसकी जांच में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा और बेटे अब्बास के नाम भी सामने आया।

Comments
English summary
Prayagraj ED action over MLA son of gangster Mukhtar Ansari
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X