• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी का जन्मदिन: वाराणसी में भारत माता मंदिर में जगमग होंगे 71 हजार दिये, 40 लाख पोस्टकार्ड भेजेगी BJP

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 17 सितंबर: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी अभियान को और तेज कर दिया है। बीजेपी ने पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर पूरे प्रदेश में एक तरफ जहां बथू कमेटियों के माध्यम से 40 लाख पोस्टकार्ड उन लाभार्थियों की ओर से पीएम मोदी को भेजे जाएंगे जिनको उज्जवला, पीएम किसान सम्मान निधि और पीएम आवास समेत कई योजनाओं का लाभ मिला है। साथ ही मोदी के जन्मदिन पर खासतौर पर शुक्रवार शाम को वाराणसी में उनके संसदीय क्षेत्र में भारत माता मंदिर में 71 हजार दिये जलाए जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उत्तर प्रदेश (यूपी) में 'सेवा और समर्पण (सेवा और समर्पण)' अभियान शुरू करने जा रही है जो शुक्रवार को 71 वर्ष के हो गए। यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव के नेतृत्व में तैयार किया गया अभियान 7 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान पार्टी विचारक दीनदयाल उपाध्याय (25 सितंबर) और महात्मा गांधी (2 अक्टूबर) की जयंती भी आयोजित करेगी।

पूरे राज्य में किसानों, सैनिकों एवं महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा

पीएम मोदी का 71 वां जन्मदिन होने जा रहा है, इसलिए भाजपा ने राज्य भर में समान संख्या में किसानों, सैनिकों और महिलाओं को सम्मानित करने का फैसला किया है। पार्टी नेताओं ने कहा कि सैनिकों के अलावा, प्रगतिशील किसानों और ऐसी महिलाओं को भी सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने कोविड के प्रकोप के दौरान लोगों की मदद करने में भूमिका निभाई। भाजपा नेताओं ने कहा कि मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में इस अवसर पर भारत माता मंदिर में 71 हजार दीये (मिट्टी के दीये) जलाए जाएंगे।

स्वतंत्र देव सिंह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बताया कि,

''17 से 20 सितंबर तक पार्टी स्वास्थ्य शिविर लगाएगी और युवा विंग के स्वयंसेवक रक्तदान शिविर भी लगाएंगे। पार्टी की अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (एससी / एसटी) विंग के सदस्य गरीबों और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों के बीच मिठाई और फल बांटने का काम करेंगे, जबकि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) विंग के कैडर बेसहारा और वृद्धाश्रम का दौरा करेंगे। जरूरतमंद।"

दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भी होंगे कई कार्यक्रम
पार्टी विचारक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती की पूर्व संध्या 24 सितंबर को भी पार्टी बूथ स्तर के कई कार्यक्रम आयोजित करेगी. महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को पार्टी पूरे राज्य में स्वच्छता अभियान चलाएगी। यूपी भाजपा के सह-मीडिया समन्वयक ने कहा, "कैडर नदी और तालाबों की स्वच्छता अभियान चलाएंगे और समाज को प्लास्टिक से मुक्त करने का संकल्प भी दिलाया जाएगा।"

मोदी

पीएम मोदी को 40 लाख लाभार्थियों की तरफ से बीजेपी भेजेगी पोस्टकार्ड
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर आज सभी जिलों में बूथ अध्यक्षों को पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे। यूपी भाजपा के प्रदेश महासचिव जे पीएस राठौर ने बताया कि पीएम से जुड़ी योजनाओं की तरफ से मोदी जी को 40 लाख पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे। हर बूथ से 25 पोस्टकार्ड भेजने की योजना बनाई गई है इस तरह से लगभग चालीस लाख पोस्टकार्ड उनके जन्मदिन की शुभकामनाओं को लेकर भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 'मुकदमे वापस लेने का नाटक कर रही योगी सरकार', प्रियंका ने पूछा- किसके आदेश पर किया गया था अपमान?यह भी पढ़ें- 'मुकदमे वापस लेने का नाटक कर रही योगी सरकार', प्रियंका ने पूछा- किसके आदेश पर किया गया था अपमान?

English summary
PM Modi's birthday: 71 thousand lamps will be illuminated in Bharat Mata temple in Varanasi, BJP will send 40 lakh postcards on behalf of the beneficiaries
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X