पिज्जा कंपनी डॉमिनोज पर लगा भारी जुर्माना, चीज सैंपल में पाई गई खराबी

Written By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहाँपुर। अगर आप पिज्जा खाने के शौकीन हैं और पिज्जा कंपनी के दिए गए स्टैंडर्ड्स पर भरोसा कर रहे हैं तो जरा होशियार हो जाएं। शाहजहांपुर में डॉमिनोज पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने पिज्जा में इस्तेमाल किए जाने वाले चीज को मानक के विपरित पाया है। जिला प्रशासन ने चीज निर्माता, चीज़ सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया है।

मई 2015 में लिया गया था नमूना

मई 2015 में लिया गया था नमूना

मामला शाहजहांपुर के डॉमिनोज रेस्टोरेंट का है जहां जिला प्रशासन के खाद्य सुरक्षा विभाग ने मई 2015 में पिज्जा में इस्तेमाल होने वाले चीज का नमूना लिया था। लैब में चीज़ का नमूना दिए गए स्टैंडर्ड्स से बेहद कम पाया गया। इसी मामले में दोनो पक्षों की सुनवाई के बाद एडीएम प्रशासन जितेन्द्र कुमार शर्मा ने कार्रवाई करते हुए चीज निर्माता, चीज सप्लायर और पिज्जा विक्रेता के खिलाफ 9 लाख 50 हजार का जुर्माना किया है।

नेस्ले कंपनी पर भी लग चुका है जुर्माना

नेस्ले कंपनी पर भी लग चुका है जुर्माना

इससे पहले भी जिला प्रशासन ने नेस्ले कम्पनी की मैगी पर भी 58 लाख का जुर्माना लगाया था। फिलहाल अब आगे से जब भी पिज्जा आर्डर करे तो इस बात को लेकर पिज्जा कम्पनी से संतुष्ट ना हो जाए कि जो आपको सर्व किया जा रहा है वो कही सब स्टैण्डर्ड तो नहीं है। फिलहाल जिला प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद से यहां के होलट और बाकी रेस्टोरेंट मालिकों के बीच हड़कम्प मचा हुआ है।

अपर जिलाधिकारी ने क्या बताया

अपर जिलाधिकारी ने क्या बताया

अपर जिला अधिकारी जितेन्द्र कुमार शर्मा, ने बताया कि मई 2015 मे फूड इंस्पेक्टर ने पिज्जा का नमूना लिया था। इसमे पीजा मे पड़ने वाली चीज की मात्रा अधोमानक पाई गई थी। जिसके चलते साढे़ नौ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

also read- भाई ने बहन से कहा- हैंड्स अप फिर चला दी गोली, खून से लथपथ पड़ी तड़पती रही बच्ची

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pizza maker restaurant dominos slapped by 9 lakh of fine for having the worst quality of cheese

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.