• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना कर्फ्यू मुक्त हुए यूपी के 71 जिले, केवल इन चार जिलों में ही लागू रहेगा कर्फ्यू

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 06: कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार उत्तर प्रदेश में धीमी पड़ती नजर आ रही है, लेकिन अभी भी कोरोना के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच प्रदेश के 71 जिलों में व्यापारियों को अपने-अपने प्रतिष्ठानों को खोलने की छूट मिल गई है। इस बात की जानकारी उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि राजधानी लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है।

    Uttar Pradesh के 71 जिले Corona Curfew से मुक्त, अब सिर्फ 4 जिलों में ही कर्फ्यू | वनइंडिया हिंदी
    Lucknow along with Meerut, Saharanpur & Gorakhpur to remain under corona curfew

    अपर मुख्य सचिव रविवार छह जून को बताया कि प्रदेश के राजधानी लखनऊ, मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर और सहारनपुर जिलों में अभी कोरोना के एक्टिव केसेस 600 से बहुत ज्यादा है, ऐसे में अभी यहां कोई ढील नहीं दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 71 जिलों में कोरोना केसेस 600 कम है, जिसके चलते ऐसे जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी गई हैं। सोमवार यानी सात जून से व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठानों को खोल सकेंगे। इसके साथ ही कुछ शर्तें भी रखी गई हैं।

    ये भी पढ़ें:- बरेली: हाइवे किनारे छह लड़कों ने युवती से किया था गैंगरेप, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ाये भी पढ़ें:- बरेली: हाइवे किनारे छह लड़कों ने युवती से किया था गैंगरेप, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा

    दरअसल, जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है और कोरोना वायरस का टीका लगवा लिया है, सिर्फ उन्हीं लोगों को लॉकडाउन हटने पर अपनी-अपनी दुकानें खोलनी की अनुमति दी जाएगी। साथ ही, इन जिलों में सप्ताह में पांच दिन सुबह 07 बजे से सायं 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस-प्रशासन लोगों को जागरूक भी करें। हालांकि, शनिवार व रविवार को सभी जिलों में पहले के आदेशों के अनुसार साप्ताहिक बंदी लागू रहेगी। वहीं, बीते 24 घंटों में प्रदेश में 1100 नए मामले आए हैं जबकि 2446 मरीज डिस्चार्ज होकर घर वापस गए हैं। प्रदेश में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 17944 है।

    English summary
    Lucknow along with Meerut, Saharanpur & Gorakhpur to remain under corona curfew
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X