राहुल को अमेठी में ललकारने वाले कुमार विश्वास की बढ़ी मुश्किलें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सुल्तानपुर। पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ाने वाले आप नेता कुमार विश्वास की खुद की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। यहां ACJM-6 की कोर्ट ने उनके खिलाफ NBW (Non-bailable warrant) का ऑर्डर जारी किया है, साथ ही उन्हें 3 जनवरी को कोर्ट में हाज़िर होने को भी कहा है। मंगलवार को आए ऑर्डर के बाद कुमार विश्वास के खिलाफ अब तक 2 NBW के ऑर्डर आ चुके हैं।

Kumar Vishwas troubles for challenge to Rahul Gandhi in Amethi

3 मई 2014 केस में NBW

2014 के लोकसभा इलेक्शन के दौरान आप नेता कुमार विश्वास ने अमेठी में राहुल को चुनौती देते हुए इलेक्शन लड़ा था और जमकर कैंपेन किया था। जहां उनके खिलाफ अमेठी के अलग-अलग थानों में कई राजनीतिक मामले दर्ज हुए थे। इन्हीं केस में उन पर 3 मई 2014 को गौरीगंज थाने में एसओ रतन सिंह की तहरीर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और बिना अनुमति के अवैध प्रचार सामग्री रखने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। मंगलवार को इस केस में ACJM-6 की कोर्ट में उनके खिलाफ NBW की कार्रवाई करते हुए 3 जनवरी को उन्हें कोर्ट में हाज़िर होने के लिए कहा है।

18 अप्रैल 2014 को गौरीगंज थाने में विश्वास समेत 250 के खिलाफ हुआ था केस

इसके अलावा आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ 18 अप्रैल 2014 को गौरीगंज थाने में भी केस दर्ज हुआ था। दरअसल ये केस तब दर्ज हुआ था जब कुमार विश्वास गौरीगंज थाने में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका वाड्रा, राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे और कांग्रेस नेता विनोद मिश्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए गए थे। आप प्रत्याशी का आरोप था कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से इनकार कर दिया, तब वो गौरीगंज थाने में समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे। पुलिस का आरोप है कि आप नेता ने थाने का घेराव कर थाना परिसर में उत्तेजक भाषण देकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। गौरीगंज के तत्कालीन थानाध्यक्ष रतन सिंह ने आप नेता कुमार विश्वास और उनके 250 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

https://hindi.oneindia.com/news/india/gang-arrested-for-loot-by-pouring-chili-powder-in-the-eyes-434098.html

20 अप्रैल 2014 गौरीगंज थाने में दर्ज हुआ था केस, केजरीवाल भी हैं आरोपी

यही नहीं बल्कि इसी लोकसभा चुनाव के दौरान गौरीगंज थाने में 20 अप्रैल 2014 को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप प्रत्याशी कुमार विश्वास समेत 6 नामजद और 200 अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने और रोड जाम करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

14 मार्च 2014 को कमरौली थाने में दर्ज हुआ था केस

इसी क्रम में कमरौली थाने में 14 मार्च 2014 को थाना क्षेत्र के सिंदुरवा गांव निवासी इशराक ठाकुर ने कुमार विश्वास और 65 अन्य समर्थकों के खिलाफ मारपीट, हमला करने समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने कुमार विश्वास समेत 7 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमे सभी ने कुमार विश्वास को पहचानने से इनकार किया है। कोर्ट ने इस मामले में 10 दिसंबर को सुनवाई करने और फिर से पत्रावली पेश करने की बात कही है। आपको बता दें कि इस केस में 10 नवंबर को NBW की कार्रवाई हुई थी।

Read more: पता पूछने के बहाने आंख में मिर्च पाउडर डालकर लूटने वाली गैंग गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kumar Vishwas troubles for challenge to Rahul Gandhi in Amethi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.