बीवी के नाम हुई विरासत की संपत्ति, नाराज पति ने मारकर लटकाया

Subscribe to Oneindia Hindi

उन्नाव। नाती के चाल-चलन से क्षुब्ध बाबा ने अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा उसकी औरत के नाम कर दिया जबकि आधा हिस्सा एक अन्य नाती के नाम कर अपनी संपत्ति का इस हिसाब से बंटवारा किया कि किसी प्रकार का विवाद न रहे। पत्नी के नाम संपत्ति आने से नाराज पति ने पत्नी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आए दिन व पत्नी को पैसे के लिए प्रताड़ित करता था। बीती रात उसने पत्नी की हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया जिसकी जानकारी उसने फोन पर मृतका की बड़ी बहन को दे दिया।

Husband murdered her wife in Unnao

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने पति पर हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि मृतका की शादी 5 वर्ष पूर्व हुई थी जिससे उसे एक 4 वर्ष की बिटिया भी है। मृतका के परिजनों के अनुसार 4 साल की बिटिया बार-बार कह रही है कि पापा ने मम्मी को मारकर लटका दिया। मृतका के भाई ने थाना में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। थाना पुलिस ने बताया कि तहरीर मिली है, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

4 साल की उम्र में बेटी रोहिणी हुई अनाथ

बीघापुर थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर निवासी रेनू 30 पत्नी रोहित का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला। रेनू का मायका रायबरेली जिले के गुमावा लालबहादुर पुरवा शिवगढ़ का है। मृतिका के भाई कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि उसकी बहन की शादी लगभग 5 साल पहले हुई थी जिससे उसकी 4 साल की एक बिटिया रोहिणी है। उन्होंने बताया कि पति का चाल चलन अच्छा ना होने के कारण रेनू के अजिया ससुर हनुमान सिंह ने अपनी संपत्ति को दो हिस्सों में बांटकर एक हिस्सा रेणु के नाम कर दिया और दूसरा हिस्सा अपने दूसरे नाती अमर सिंह के नाम कर दिया। रोहित को बाबा द्वारा किया गया बंटवारा रास नहीं आया। उन्होंने बताया कि आए दिन पैसे के लिए रोहित उसकी बहन रेनू को मारा-पीटा प्रताड़ित करता था।

मोटरसाइकिल के लिए भी पैसे मांग रहा था। रेनू देने में अपने को असमर्थ बताती थी। कुंवर बहादुर सिंह निवासी गुमावा लालबहादुर पुरवा शिवगढ़ जनपद रायबरेली ने बताया कि बीती रात रोहित ने रेणु की बड़ी बहन मालती पत्नी भानु प्रताप सिंह को फोन पर बताया कि रेनू फांसी पर लटक कर आत्महत्या कर ली। जिस के बाद उन्हें मामले की जानकारी हुई। उन्होंने बताया कि रेणु की 4 साल की बिटिया रोहिणी बार-बार कह रहे थे कि पापा ने मम्मी को मारा और फिर फांसी पर लटका दिया। कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि रेनू के शरीर पर चोट के निशान हैं। उसके पीठ और कान के पीछे काफी चोट है।

उन्होंने बताया कि पति को नामित करते हुए बीघापुर थाना में तहरीर दी गई है। बिटिया रोहणी का रो-रो कर बुरा हाल है। जो 4 साल में ही अनाथ हो गई। इस संबंध में बातचीत करने पर बीघापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि तहरीर मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे यह कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शव को कब्जे मैं लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

Read Also: मम्मी को जलता देख बिलख रही थी 6 साल की बच्ची इसलिए पापा ने उसे भी जला दिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Husband murdered her wife in Unnao, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...