इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बजा छात्रसंघ चुनाव का बिगुल, 14 अक्टूबर को टेस्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। पूरब के ऑक्सफोर्ड यानी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एक बार फिर छात्रसंघ चुनाव का बिगुल बज गया है। दिल्ली के बाद अब पूरे देश की नजरें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ पर होंगी। क्योंकि मौजूदा समय में यहां उपाध्यक्ष पद छोड़कर, अध्यक्ष पद समेत अन्य महत्वपूर्ण पदों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कब्जा है। ऐसे में इस चुनाव में राजनीतिक दल पर्दे के पीछे से ताकत दिखाना नहीं भूलेंगे।

Election in Allahabad University on 14th October

फिलहाल विश्वविद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन के साथ हुई लंबी वार्ता में 14 अक्टूबर को चुनाव कराने पर सहमति बन गई है। प्रॉक्टर प्रो. रामसेवक दुबे ने बताया कि इसी सप्ताह अधिसूचना जारी की जाएगी, इसकी तैयारी चल रही है। स्थानीय पुलिस-प्रशासन के साथ हुई वार्ता सफल रही है और 14 अक्टूबर को चुनाव कराने पर सहमति बनी है।

Election in Allahabad University on 14th October

पूरे सवाल पर है प्रचार

इस समय पूरे इलाहाबाद में चुनाव प्रचार चल रहा है। छात्र नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कैंपस से लेकर हॉस्टल और लॉज में देर रात से राजनीतिक सरगर्मी उफान पर है। कैंपस और छात्रावासों में संदिग्ध गतिविधियां भी बढ़ चुकी हैं। कैंपस और आसपास का इलाका छात्रनेताओं के फोटोयुक्त पोस्टर, बैनर, होर्डिंग्स से पट गया है और हर दिन चुनावी जुलूस निकलने लगा है।

Election in Allahabad University on 14th October

इस बीच इलाहाबाद के बड़े व्यापारी, कोचिंग संचालकों की सुरक्षा पुलिस ने बढ़ा दी है। साथ ही पेट्रोलिंग टीमें लगातार हालात पर नजर गड़ाए हुए हैं। प्रॉक्टर प्रो. दुबे ने बताया कि सभी छात्र फीस रसीद और आईकार्ड अपने साथ रखें क्योंकि अब कार्रवाई का दौर शुरू होगा।

Read more: VIDEO: अखबार में पढ़कर बेटी की लाश पहचानने गए मां-बाप, स्कूल निकली तो कैसे पहुंची चंबल?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Election in Allahabad University on 14th October
Please Wait while comments are loading...