• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: ईद की सेंवई बांट रहा था बाप और गाड़ी वाले गुंडों की थी जवान बेटी पर नजर

By Gaurav Dwivedi
|

कानपुर। एक अपहरण कांड ने पुलिस की संवेदनहीनता की कलई खोल दी है। यहां के आउटस्कर्ट एरिया सचेंडी में ईद का त्यौहार मनाने में मशगूल एक परिवार की जवान बेटी को कार सवार उठा ले गए। पीछा करने पर पिता और पड़ोसियों को लहूलुहान कर देते हैं लेकिन पुलिस ये मानकर कि लड़की प्रेमी संग अपनी मर्जी से गई है, रिपोर्ट की धाराओं में हेराफेरी कर देती है।

VIDEO: ईद की सेंवई बांट रहा था बाप और गाड़ी वाले गुंडों की थी जवान बेटी पर नजर

ईद का त्यौहार मना रहे मुन्ना उर्फ बाबू खां के परिवार को क्या पता था कि वो गले मिलकर और सेंवई के साथ मेहमानों का इस्तकबाल कर जिन खुशियों के साथ ईद मना रहे हैं, उसे अगले चंद लम्हों में ग्रहण लगने वाला है। बाबू खां की सत्रह साला की बेटी तबस्सुम घर के बाहर कदम रखती है कि कार सवार तीन बदमाश आए, उसका रास्ता रोका और एकदम फिल्मी तर्ज पर गाड़ी में बिठाकर ले उड़े। इस वारदात को अपनी आंखों से देखने वाले कुछ पड़ोसियों ने इसकी सूचना लड़की के पिता को दी। सबने मिलकर कार का काफी दूर तक पीछा किया और उन कार सवारों को दबोच लिया लेकिन उन बदमाशों ने पिता और पड़ोसी की जमकर पिटाई कर उन्हें भी लहूलुहान कर दिया।

पीड़ित जब थाने पहुंचे तो पहले तो पुलिस ने रिपोर्ट लिखने में आना-कानी की लेकिन बाद में पीड़ित से तहरीर लिखकर लाने को कहा। पीड़ित के अशिक्षित होने का फायदा उठाते हए पुलिस ने खुद अपनी मर्जी से नामजद अपहरणकर्ताओं के खिलाफ हल्की दफाओं में मुकदमा दर्ज किया। साथ ही पीड़ित का मेडिकल करवा कर पीड़ित को घर जाने के लिए बोल दिया। पुलिस ने ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की जिससे नाकेबंदी करके अपहरणकर्ताओें को सीमा पर रोका जा सके।

ये अक्सर देखा गया है कि सचेंडी थाना शहर का आउटर होने के कारण यहां पर होने वाले अधिकांश अपराधों को पुलिस छुपाती है और इलाके को अपराधमुक्त साबित करके अधिकारियों से शाबाशी हासिल कर लेती है। ये थाना शहर से दूर होने के कारण कोई आला अधिकारी भी इस क्षेत्र का कभी मुआयना नहीं करता है और जब इस तरह की घटना होने पर कार्रवाई करने की बात कहकर केवल हमेशा की तरह आश्वासन ही दे देते हैं। यही कारण है कि इस बार भी पुलिस मामले को दबाने में लगी हुई है और कहीं न कहीं इस मामले को प्रेम प्रसंग का मामला बनाकर लीपा-पोती कर रही है। कानपुर की डीआईजी इन दिनों लेडी सिंघम के नाम से जनी जा रही हैं तो अब देखना होगा कि इस मामले में पुलिस क्या एक्शन लेती है।

<strong>Read more: Youtube वाली धमकी देकर नेता जी कह रहे हैं अपनी बेटी को भेजो...</strong>Read more: Youtube वाली धमकी देकर नेता जी कह रहे हैं अपनी बेटी को भेजो...

देखिए VIDEO...

English summary
Daughter Kidnapped on Eid, police show carelessness
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X