• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मॉर्निंग वॉक के लिए अब खुल जाएंगे पार्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ CM योगी ने दी अनुमति

|

लखनऊ। लोग अब माॅर्निंग वॉक के लिए पार्कों में जा सकेंगे, क्योंकि सरकार ने प्रदेश में पार्क खोलने के आदेश दे दिए हैं। इस बारे में खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-11 के साथ बैठक में अनुमति प्रदान की। योगी ने कहा कि, अब समय तय करके पार्कों में मॉर्निंग वॉक की अनुमति दी जाए। सुरक्षा तथा सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए पार्कों में नियमित पेट्रोलिंग की जाए। यानी, कोरोना लॉकडाउन के इन दिनों यदि लोग सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करें तो आराम से पार्कों में वक्त बिता पाएंगे।

पेयजल की व्यवस्था करने के भी आदेश दिए

पेयजल की व्यवस्था करने के भी आदेश दिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यह भी कहा कि विधि तथा औद्योगिक संस्थानों सहित सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर पेट्रोलिंग व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए। एयरपोर्ट पर दो सवारी तथा एक चालक के लिए टैक्सी की अनुमति दी जाए। उन्होंने कंटेनमेंट जोन में होम डिलीवरी व्यवस्था प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। योगी ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल की आपूर्ति के लिए सभी प्रबंध किए जाएं बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। नगरी इलाकों में प्रमुख स्थानों पर पेयजल के टैंकर रखा जाए।

अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग को कहा

अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग को कहा

मुख्यमंत्री ने अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग करने का निर्देश देते हुए कहा कि टेस्टिंग लैब की स्थापना के कार्य को गति प्रदान की जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आने वाले सभी कामगार व श्रमिकों की स्क्रीनिंग करते हुए उन्हें आवश्यकतानुसार क्वॉरेंटाइन सेंटर अथवा होम क्वॉरेंटाइन के लिए घर भेजा जाए। कामगारों श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंदों को कम्युनिटी किचन के माध्यम से फूड पैकेट सुलभ कराया जाए। होम क्वॉरेंटाइन के लिए घर जाने वाले कामगार श्रमिकों को राशन किट उपलब्ध कराया जाए।

हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता प्रदान करेंगे

हजार रुपए का भरण-पोषण भत्ता प्रदान करेंगे

मुख्यमंत्री ने आज कहा कि होम क्वारंटाइन के दौरान प्रवासियों के लिए 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता प्रदान किया जाए। इसके लिए खाद्यान्न की नियमित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु कामगार श्रमिकों के लिए नए राशन कार्ड भी बनाया जाए। उन्होंने एक जून 2020 से प्रारंभ होने वाली खाद्यान्न वितरण अभियान के आगामी चरण की तैयारी अभी से शुरू करने के निर्देश दिए।

अब मंदिर-मस्जिद, चर्च गुरुद्वारे खोल दे सरकार, कांग्रेस ने CM योगी को पत्र लिखकर की ये मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi Adityanath ordered- Park will open for morning walk in lockdown
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X