• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उद्घाटन के 5 वें दिन ही पहली बारिश में धंसा बुलेदखंड एक्सप्रेस वे, अखिलेश बोले-अच्छा हुआ इस पर रनवे नहीं बना

Google Oneindia News

लखनऊ, 21 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था। पीएम द्वारा उद्घाटन के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे आम जनता के लिए खोल दिया गया था। लेकिन उद्घाटन के पांचवें ही दिन एक्सप्रेस-वे के 195 किमी छिरिया सलेमपुर के पास चित्रकूट की तरफ जाने वाले लेन की सड़क धंस गई। बताया जा रहा है कि पाइप लाइन टूटने पर मिट्टी कट गई थी। जिसके चलते दो फीट चौड़ा और छह फीट लंबा गड्ढा हुआ है।

 Buledkhand Expressway broke in the first rain, inaugurated by PM Modi on 16th July

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के गुणवत्ता की पोल पहली बारिश में खुल गई। बुधवार को हुई बारिश के कारण बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कई हिस्से कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गए। सड़क पर कई जगहों पर 2 से 3 फुट गहरे कई गड्ढे हो गए हैं। क्षतिग्रस्त सड़क के कारण बुधवार की रात में ही कई हादसे हो गए, जिसमें 4 गाड़ियों सहित एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त हुई है। इसके अलावा कई यात्री घायल भी हुए हैं। समाजवादी पार्टी समेत कई दलों ने एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं।

बुधवार को हुई तेज बारिशके बाद जालौन- छिरिया के समीप 11 किलोमीटर एक्सप्रेसवे का काफी हिस्सा धंसा पाया गया। चित्रकूट की ओर खनुआ गांव के कई स्थानों पर बारिश के कारण मिट्टी की कटान होने से एक्सप्रेसवे धंस गया है। एक जगह पर करीब दो फीट गहरा गड्ढा हो गया, जिसमें बुधवार को एक कार फंसकर क्षतिग्रस्त हो गई। क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के लिए जेसीबी मशीन पहुंची है। इस घटना से हड़कंप मचने के बाद अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं। यूपीडा ने जानकारी होते ही एक्सप्रेसवे के सुधार का काम शुरू करा दिया है।

सोशल मीडिया पर लोग एक्‍सप्रेस वे की गुणवत्‍ता पर भी सवाल उठा रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा कि " ये है भाजपा के आधे-अधूरे विकास की गुणवत्ता का नमूना... उधर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बड़े लोगों ने उद्घाटन किया ही था कि इधर एक हफ़्ते में ही इस पर भ्रष्टाचार के बड़े-बड़े गड्ढे निकल आए। अच्छा हुआ इस पर रनवे नहीं बना। "

समाजवादी पार्टी ने इसको लेकर एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमें कहा गया है कि हल्की बारिश ने खोल दी अधूरे बुंदेलखंड एक्स्प्रेसवे की पोल। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का बारिश में निकला दम। अधूरे एक्सप्रेसवे को बुंदेलखंडियो के लिए सौगात बताने वाली भाजपा सरकार कर रही जनता को गुमराह। शर्म करो प्रचारजीवी सरकार।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा गया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का यह गड्ढा, गबन की गाथा गा रहा है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि चार दिन पहले परिधानमंत्री जी ने पूरे लश्कर के साथ जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था, आज तेज बारिश से नीचे धंस गया। संसद से सड़क निर्माण तक में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है, इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। क्या योगी आदित्यनाथ जी ठेके में कितना कमीशन चला है कि उद्घाटन के 4 रोज बाद ही एक्सप्रेस वे धंस गया। यूपीडा वाले तो मुख्यमंत्री जी के चहेते अधिकारी हैं।

पीएम मोदी आज करेंगे 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, जानिए अहम बातेंपीएम मोदी आज करेंगे 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, जानिए अहम बातें

वहीं सोशल मीडिया पर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लोगों ने कहा कि सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन खुद देश के प्रधानमंत्री ने किया लेकिन करोड़ों रुपए भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए। इससे यह साफ जाहिर होता है कि एक्सप्रेस-वे में मानक विहीन व घटिया क्वालिटी के सामान का प्रयोग किया गया है।

Comments
English summary
Buledkhand Expressway broke in the first rain, inaugurated by PM Modi on 16th July
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X