• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में यूपी चुनाव पर मंथन: प्रदेश प्रभारी को पकड़ाया टास्क, सात नवंबर से पहले देना होगा जीत का रोडमैप

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पहले सोमवार को दिल्ली में बीजेपी की एक अहम बैठक सम्पन्न हुई जिसमें उन सभी पांच राज्यों के प्रभारियों को बुलाया गया था जहां अगले साल चुनाव होने हैं। सूत्रों की माने तो बैठक के दौरान यूपी के बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह और बीएल संतोष मौजूद थे। बैठक में प्रदेश प्रभारियों को साफतौर पर निर्देश दिए गए हैं कि वो अगले चुनाव में जीत का रोडमैप तैयार कर शीर्ष नेतृत्व को सौंपे। संगठन की अगली बैठक सात नवंबर को प्रस्तावित है। इससे पहले सभी प्रभारियों को अपने टास्क पूरा कर संगठन को हर हाल में सौपना होगा।

जेपी नड्‌डा

प्रभारियों को सात नवंबर तक देनी होगी रिपोर्ट
भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और महासचिव (संगठन) बीएल संतोष की उपस्थिति में हुई। पिछले साल जनवरी में अमित शाह से बागडोर संभालने वाले नड्डा के नेतृत्व में यह पहली हुई। बैठक के बारे में एक राष्ट्रीय पदाधिकारी ने बताया कि, '' संगठन के प्रभारियों को टास्क पकड़ाया गया है कि वो अपने अपने राज्यों में होने वाले चुनाव से पहले रोडमैप तैयार कर विस्तृत रिपोर्ट पार्टी को सौंपे कि वर्तमान परिस्थितियों को काउंटर करते हुए किस तरह से जीत हासिल की जा सकती है। प्रभारियों को यह रिपोर्ट सात नवंबर से पहले सौंपनी होगी।''

प्रभारियों को संगठन ने पकड़ाया टास्क

  • केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को किस तरह जमीन पर उतारा जा रहा है
  • पीएम मोदी की इमेज को जनता को बीच किस तरह से उपयोग किया जा सकता है
  • प्रदेश स्तर पर संगठन ने चुनाव को लेकर जीत का क्या रोडमैप तैयार किया है
  • सरकार को लेकर बन रहे निगेटिव माहौल को खत्म करने के लिए क्या तैयारी है
राधामोहन सिंह

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन
इससे पहले सोमवार की बैठक में भाजपा महासचिव, राष्ट्रीय सचिव, उपाध्यक्ष और मोर्चा प्रमुख समेत राष्ट्रीय प्रवक्ता मौजूद रहे। इस बैठक में भाजपा अगले साल आगामी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की गई। अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में चुनाव होने हैं। भाजपा अगले साल होने वाले चुनाव से पहले अपने संगठन को मजबूत करने और अपने पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपने पर चर्चा की गई।

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कई लोगों पर गिर चुकी है गाज
भाजपा ने हाल ही में अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी टीम की भी घोषणा की, जिसमें कुछ बड़े नामों को बाहर किया गया, जिनमें मां और बेटे की जोड़ी मेनका गांधी और वरुण गांधी शामिल हैं। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी जो 7 नवंबर को दिल्ली में होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे, जहां उनके भाजपा का मार्गदर्शन करने वाला भाषण देने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-बागी विधायकों की टेस्टिंग कर अपने मंसूबों में कामयाब रही सपा, नितिन को मिला अखिलेश से बगावत का इनामयह भी पढ़ें-बागी विधायकों की टेस्टिंग कर अपने मंसूबों में कामयाब रही सपा, नितिन को मिला अखिलेश से बगावत का इनाम

Comments
English summary
Brainstorming over UP elections in Delhi: State in-charge Radha Mohan Singh caught the task,
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X