• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Richa Chadha ने नरक से की 'उन्नाव' की तुलना, बोलीं- महिलाओं के लिए...

|

Richa Chadha, लखनऊ। उत्तर प्रदेश का उन्नाव जिला एक बार फिर से चर्चाओं में आ गया है। दरअसल, यहां बुधवार को खेत में घास काटने गई तीन लड़कियों बेहोशी की हालत में पड़ी मिलीं थी। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान दो लड़कियों की मौत हो गई। वहीं, तीसरी लड़की को गंभीर हालत में इलाज के लिए कानपुर रेफर कर दिया गया है। इस घटना के बाद प्रदेश की योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। तो वहीं, बॉलीवुड से भी उन्नाव घटना पर रिएक्शन आने लगे है।

Bollywood actress Richa Chadha says Unnao district is hell for a woman
    Unnao: दलित लड़कियों की संदिग्ध मौत के बाद Post Mortem Report में क्या पता चला? | वनइंडिया हिंदी

    ऋचा चड्ढा ने नरक से की उन्नाव की तुलना

    बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने उन्नाव की घटना को लेकर ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में ऋचा चड्ढा ने उन्नाव को महिलाओं के लिए नरक बताया है। ऋचा चड्ढा ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'स्वर्ग और नरक पृथ्वी पर मौजूद हैं और उन्नाव महिलाओं के लिए नरक है, खास तौर पर उनके लिए बहुत ही खराब। जिंदगी की खातिर जंग लड़ रही उस लड़की के लिए प्रार्थना, इसे रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं जिस वजह से ऐसा बार-बार हो रहा है। उन्नाव हाथरस नहीं बनेगा। दोषियों को सजा दी जाए तुरंत...।'

    स्वरा भास्कर ने कही ये बात

    बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का भी उन्नाव घटना पर रिएक्शन आया है। स्वरा भास्कर ने लिखा, 'उत्तर प्रदेश में अपराधियों को संरक्षण देने की संस्कृति का परिणाम है कि उन्नाव में ऐसी भयावह घटना हुई है, खासकर महिलाओं और उनमें भी दलित महिलाओं के खिलाफ होने वाली वारदातों में...यही सब होता है जब आप मंदिर, गाय और कट्टरता की राजनीति के सामने शासन का बलिदान कर देते हो।

    क्या है मामला

    ये पूरा मामला उन्नाव जिले के असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, संतोष वर्मा की बेटी कोमल (16), सूरज पाल वर्मा की पुत्री काजल (13) और सूरज बली की बेटी रोशनी (17) दोपहर बाद मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं। लेकिन देर शाम तक तीनों घर नहीं पहुंची तो परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई। जिसके बाद तीनों के परिजनों उनकी तलाश शुरू कर दी। सूरजपाल के खेत में पहुंचे तो तीनों किशोरियां अचेत अवस्था में पड़ी मिली थीं। एक ही दुपट्टे से तीनों के हाथ बंधे थे।

    दो की हुई मौत, एक का चल रहा है इलाज

    वहीं, सूचना पर असोहा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कोमल और काजल की मौत हो गई। वहीं, रोशनी की गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया है। देर रात लखनऊ आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह भी असोहा थाने पहुंच गई। जिले के उच्चाधिकारियों ने रोशनी से बातचीत की कोशिश की। मगर उसके होश में न होने से घटना के बारे में अभी तक पुलिस के हाथ कोई जानकारी नहीं लग सकी है। वहीं, पुलिस की जांच अभी किशोरियों के जहर खाने या खिलाए जाने तक ही सीमित है।

    क्या कहा पुलिस ने

    उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस की 6 टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा स्वाट व सर्विलांस टीमें भी काम कर रही हैं। गंभीर किशोरी के बयान व पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट खुलासे के लिए अहम हैं, दोनों का इंतजार किया जा रहा है। जल्द ही घटना से पर्दा उठाया जाएगा। हालांकि प्रथम दृष्टया मामला जहर से मौत का प्रतीत हो रहा है।

    ये भी पढ़ें:- उन्नाव घटना पर Sanjay singh ने BJP पर बोला हमला, कहा- बेटियों के लिए कब्रगाह बन गया योगीराज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bollywood actress Richa Chadha says Unnao district is hell for a woman
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X