यूपी चुनाव 2017: भाजपा ने अखिलेश के लिए रचा '20 दरवाजों का खास चक्रव्यूह'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान में महज दो दिन बाकी हैं और सूबे की तमाम सियासी पार्टियां इस संग्राम को जीतने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही हैं। ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने अब यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी सरकार को घेरने के लिए एक खास चक्रव्यूह बनाया है। भाजपा ने 20 सवालों की एक ऐसी सूची तैयार की है, जिसमें से हर रोज एक सवाल अखिलेश सरकार से पूछा जाएगा।

narendra modi
  

भाजपा ने इस अभियान को 'यूपी के सवाल' नाम दिया है। अभियान के तहत पार्टी यूपी चुनाव की अंतिम तारीख तक 20 सवालों के जरिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को घेरेगी। सवाल पूछने के लिए भाजपा ने यूपी और केंद्र के दिग्गज नेताओं की एक टीम मैदान में उतारी है। ये सवाल चुनावी रैलियों और मीडिया से बातचीत के दौरान यूपी सरकार से पूछे जाएंगे। इसके बाद ये सवाल सोशल मीडिया पर डालकर सरकार को घेरा जाएगा। भाजपा ने सवालों की लिस्ट पहले ही तैयार कर ली है।

अभियान के तहत यूपी सरकार से पहला सवाल गुरुवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछेंगे। पीयूष गोयल के बाद शुक्रवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह दूसरे सवाल के जरिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलेंगे। भाजपा नेताओं ने बताया कि यूपी सरकार से राजस्व घाटे, भ्रष्टाचार, कानून-व्यवस्था और अवैध खनन को लेकर ये सवाल पूछे जाएंगे। आपको बता दें कि यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के लिए 11 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी। ये भी पढ़ें- जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सितारे हैं इतने बुलंद तो विपक्ष को कैसे मिलेगी जीत?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP Prepares 20 questions for Akhilesh Yadav in UP Elections 2017.
Please Wait while comments are loading...