यूपी चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका, अखिल भारतीय अखाड़ा नहीं देगा भाजपा का साथ

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी में चुनाव का ऐलान हो चुका है लेकिन जिस तरह से अखिलेश यादव ने विकास का नया नारा दिया है और प्रदेश में खुद की अलग छाप स्थापित करने में सफलता हासिल की है उसका रंग दिखने लगा है। यूपी में जो संत समुदाय लंबे समय से भाजपा के साथ खड़ा दिखाई दे रहा था उसने इस बार भाजपा का साथ छोड़ दिया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने इस बार के चुनाव में भाजपा का साथ नहीं देने का ऐलान किया है।

mahant giri

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि वह इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन नहीं देगी। उन्होंने कहा कि इस बार हम उसका साथ देंगे जो वाकई में विकास लाएगा, लिहाजा हम भाजपा का अपना समर्थन नहीं देंगे। आपको बता दें कि नरेंद्र गिरी ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का भी स्वागत किया था जिसमें कोर्ट ने कहा था कि धर्म और जाति के नाम पर अब वोट मांगना असंवैधानिक होगा और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव 2017: कांग्रेस के समाजवादी पार्टी से गठबंधन की ये है असल वजह

गौरतलब है कि इस बार के चुनाव में शिवसेना भी हाथ आजमा रही है और उसने अपने उम्मीदवारों की सूचि जारी करते हुए कहा कि वह सरकार में आने के एक महीने के भीतर राम मंदिर का निर्माण कराएगी। शिवसेना ने कहा कि उसका एजेंडा इस बार के चुनाव में हिंदुत्व है और वह भाजपा से अलग चुनाव लड़ेगी और सरकार में आने के एक महीने के भीतर राम मंदिर का निर्माण कराएगी। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि क्या एक बार फिर से इस बार का चुनाव हिंदुत्व और राम मंदिर के नाम पर लड़ा जाएगा या फिर प्रदेश में विकास भी पार्टियों के लिए मुद्दा बनेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big setback for BJP Akhil Bhartiya Akahada will not support BJP in UP poll. Mahant Giri says he will support to the one who will bring real development.
Please Wait while comments are loading...