NTPC Accident: पीएम मोदी ने एनटीपीसी हादसे पर व्यक्त की संवेदना, कहा- दुआ करता हूं घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एनटीपीसी का बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। इस घटना में 100 से भी अधिक लोग घायल हुए हैं। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने एनटीपीसी हादसे को लेकर कहा है कि घायलों की मदद के लिए 50 से भी अधिक एंबुलेंस को काम पर लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि लखनऊ के सभी बड़े अस्पतालों में हम इन घायलों के इलाज की व्यवस्था कर रहे हैं। इस घटना पर एनटीपीसी ने कहा है कि मैनेजमेंट की तरफ से इस मामले की छानबीन की जाएगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर यह दुर्घटना किन कारणों से हुई है। इस हादसे में गंभीर रूप से जल गए 22 लोगों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। 

NTPC Accident: पीएम मोदी ने एनटीपीसी हादसे पर व्यक्त की संवेदना, कहा- दुआ करता हूं घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं

पीएम ने की जल्दी स्वस्थ होने की कामना
इस हादसे को लेकर पीएम मोदी ने भी ट्वीट करते हुए दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा है कि रायबरेली के एनटीपीसी प्लांट में हुए भीषण हादसे मुझे बेहद दुख हुआ है। उन्होंने इस हादसे के सभी पीड़ित परिवारों के लिए संवेदना भी व्यक्ति की है और साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि इस घटना की अच्छे से निगरानी की जा रही है और अधिकारी कोशिश कर रहे हैं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए। सोनिया गांधी ने भी NTPC हादसे के पीड़ित परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त की है और अधिकारियों से कहा है कि वह घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराएं।

योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी में बॉयलर फटने की वजह से यह भीषण हादसा हुआ है। इस मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है और प्रिंसिपल होम सेक्रेटरी से राहत और बचाव कार्य के लिए हरसंभव कदम उठाने को कहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायलों को 50,000 और घायलों को 25,000 रुपए की सहायता राशि देने का एलान किया गया है।

ये भी पढ़ें- #NTPC रायबरेली में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा,16 की मौत, 100 घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An enquiry has been set up by NTPC management to investigate the reasons of accident
Please Wait while comments are loading...