• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी तक पहुंची Agnipath Scheme के विरोध की आंच, बलिया में फूंकी गई ट्रेन, वाराणसी में बसों पर किया गया पथराव

यूपी तक पहुंची Agnipath Scheme के विरोध की आंच, बलिया में फूंकी गई ट्रेन, वाराणसी में बसों पर किया गया पथराव
Google Oneindia News

लखनऊ, 17 जून: 14 जून को नरेंद्र मोदी सरकार ने भारतीय सेना में 'अग्निपथ योजना' का ऐलान किया था। इस योजना के ऐलान के साथ ही देश के कई राज्यों में शुरु हुआ विरोध अब हिंसक रुप लेने लगा है। विरोध की आंच अब उत्तर प्रदेश तक भी पहुंच गई है। शुक्रवार 17 जून को अग्निपथ योजना का बलिया, वाराणसी समेत कई जिलों में विरोध हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने बलिया जिले रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की और वहां खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। इतना ही नहीं, वाराणसी और फिरोजाबाद में बस पर पथराव हुआ है।

agneepath scheme protest up Ballia News Varanasi News

बलिया में हुई तोड़फोड़ पर डीएम सौम्या अग्रवाल का बयान भी सामने आया। डीएम सौम्या अग्रवाल ने बताया कि अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्र आए थे लेकिन उन्हें ज्यादा नुकसान करने से रोक दिया गया है। उन्होंने पत्थरबाजी का प्रयास भी किया था लेकिन उनको हमने विफल कर दिया है। आज सुबह से बलिया रेलवे ट्रैक पर पुलिस बल तैनात हैं। वहीं, बलिया के एसपी राजकरन नैय्यर ने बताया कि आज रेलवे ट्रैक और स्टेडियम में कुछ छात्रों के इकट्ठा होने की सूचना पर तत्काल सीनियर पुलिस ऑफिसर और मजिस्ट्रेट के द्वारा संवाद स्थापित किया गया और उन्हें समझाकर वहां से घर जाने के लिए कहा गया।

उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे कुछ छात्रों ने एक खाली ट्रेन के डिब्बे में आग लगा दी, जिसे बुझा दिया गया है। वहीं, अभी विभिन्न क्षेत्रों में पेट्रोलिंग चल रही है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। तो वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी युवाओं ने 'अग्निपथ योजना' के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश ने बताया, 'कुछ प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव करने का प्रयास किया है, जिसे हमारे अधिकारियों ने नियंत्रित कर दिया। कुछ लोगों को चिन्हित भी किया गया है। जो भी बवाल करने वाले लोग हैं, उनके ख़िलाफ़ सख़्ती से निपटेंगे।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाराणसी और फिरोजाबाद जिले में बसों पर पथराव भी हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि वाराणसी के कैंट क्षेत्र को केंद्र बनाकर युवा रोडवेज बस स्टैंड पर खड़ी बसों में जमकर तोड़फोड़ की, आती-जाती गाड़ियों और स्थानीय दुकानों को भी क्षतिग्रस्त किया। फिलहाल, पुलिस उपद्रवियों पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई है। लखनऊ के सीओ जीआरपी संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि लखनऊ अनुभाग के सभी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर फोर्स तैनात किया गया है। किसी भी अप्रिय घटना का सामना करने के लिए GRP पुलिस तैयार है।

यमुना एक्सप्रेस-वे छोड़ भागे अपने-अपने वाहन
अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर जाम की स्थिति पैदा कर दी है। हालत ऐसी हो गई है कि लोग अपनी कारों आदि वाहनों को छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए है। जिसके वजह से एक्सप्रेस-वे पर जाम लग गया है। हालांकि, पुलिस धीरे-धीरे स्थिति को नियंत्रण करने और फंसे हुए वाहनों को आगे बढ़ा रही है।

ये भी पढ़ें:- वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, कहा- 'Agnipath योजना से युवाओं में पनपेगा असंतोष'ये भी पढ़ें:- वरुण गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखी चिट्ठी, कहा- 'Agnipath योजना से युवाओं में पनपेगा असंतोष'

प्रदर्शनकारियों पर चलानी पड़ी गोलियां
ऐसी खबरे सामने आ रही है कि यमुना एक्सप्रेस वे पर बसों को निशाना बनाने वाले हिंसक प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। प्रदर्शनकारियों के बसों को निशाना बनाने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती जारी है। यात्री सुरक्षा के लिए दौड़ रहे हैं।

Comments
English summary
agneepath scheme protest up Ballia News Varanasi News
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X