UP Civic Polls 2017: उत्तर प्रदेश में 34 सीटों पर 'AAP' का स्वागत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    UP Civic Poll 2017 Results: Aam Aadmi Party की UP में शानदार शुरूआत, मिली 34 सीटें । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में हुए नगर निगम चुनावों में लगभग दो दर्जन से अधिक सीटें जीतकर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा दी है। लोकसभा में करारी हार के बाद निकाय चुनाव में आप ने यूपी में वापसी की है। पहली बार यूपी निकाय चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी ने बिजनौर की सहसपुर नगर पंचायत सीट से उम्मीदवार हुमा खान ने जीत दर्ज की है। हुमा ने सपा के उम्मीदवार को हराया है। वहीं झांसी के तेंदवारी नगर पंचायत सीट पर आप की मुन्नू देवी ने जीत दर्ज की है।

    उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की चुनावी जीत की शुरुआत

    उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की चुनावी जीत की शुरुआत

    स्थानीय निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के दो दर्जन से अधिक उम्मीदवारों की जीत को पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में शानदार दस्तक बताया है। AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय के घोषित चुनाव परिणाम के हवाले से बताया कि राज्य में पार्टी के अब तक 2 नगर पालिका अध्यक्ष और 32 पार्षद एवं सभासदों को जीत मिली है। सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की चुनावी जीत की शुरुआत हो चुकी है। जय हिंद!'

    अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

    अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

    संजय सिंह के ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस शानदार शुरुआत के लिए उत्तर प्रदेश में AAP की टीम और राज्य की जनता को बधाई। उन्होंने कहा, 'अब पूरी लगन से जनता की सेवा करनी है और जनता के साथ मिलकर काम करना है, जनता का दिल जीतना है।' इससे पहले संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव के अब तक घोषित चुनाव परिणामों में AAP को राज्य के विभिन्न जिलों में निगम पार्षद और सभासद के 32 और नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर दो उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया गया है।

    नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर AAP के 2 उम्मीदवार जीते

    नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर AAP के 2 उम्मीदवार जीते

    घोषित चुनाव परिणाम के मुताबिक स्थानीय निकाय चुनाव में AAP के 3 उम्मीदवार प्रतापगढ़ और 2-2 उम्मीदवार हापुड़ और रायबरेली सहित दर्जन भर से अधिक प्रत्याशी जीते हैं। इसके अलावा नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर AAP के 2 उम्मीदवार जीते हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    aam aadmi party won 34 seat in up civic polls 2017

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.