मानसिक रोगी बेटे ने कुल्हाड़ी से पिता को काटा, मां और भाई की स्थिति गंभीर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। यूपी के मिर्जापुर में एक मानसिक रोगी बेटे ने ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी से प्रहार करके पिता को मौत के घाट उतार डाला। बीच बचाव करने आई मां और बड़े भाई पर भी वार करके लहूलुहान कर दिया। घटना हलिया थाना क्षेत्र के दिघिया गांव की है। सूचना पाकर रात में पहुंची पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी के साथ आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

मानसिक रोगी पुत्र का चल रहा था उपचार

मानसिक रोगी पुत्र का चल रहा था उपचार

गांव के गुरुचरण के परिवार में पत्नी मंगरा देवी के तीन लड़के हैं। बड़ा लड़का रामबचन मुम्बई में रहकर नौकरी करता है। वहीं दूसरा लड़का छोटई सफाईकर्मी है। तीसरा लड़का विजयी का मानसिक संतुलन सही नहीं होने से वह घर पर ही रहता है। कर्इ महीने से उसका उपचार हो रहा है। सोमवार की रात खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। करीब डेढ़ बजे रात 22 वर्षीय विजयी ने कुल्हाड़ी से सो रहे 62 वर्षीय पिता गुरुचरण के गर्दन पर वार करके बुरी तरह से जख्मी कर दिया। बचाव करने पहुंची माता मंगरा देवी और भाई छोटई पर भी कुल्हाड़ी से प्रहार करके लहूलुहान कर दिया। परिजनों की चित्कार सुनकर पहुंचे प्रधान पुत्र रामेश्वर व ग्रामीणों ने घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया पहुंचाया। प्राथमिक उपचार करके गुरुचरण को मंडलीय अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उसने दम तोड दिया। घायल मां और बेटे का पीएचसी हलिया में उपचार चल रहा है। मृतक की बहू अर्चना पत्नी छोटई ने थाने में घटना की तहरीर दे दी। रात में घटनास्थल पर पहुंचे चौकी प्रभारी मतवार रामजी यादव ने हत्यारोपित पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं

आरोपी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं

पिता को मौत के घाट उतारने वाला कलयुगी पुत्र विजयी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है ऐसा परिजनों व ग्रामीणों का कहना है। उसका कोरांव इलाहाबाद से दवा चल रही है। हालांकि आरोपित पुलिस के हिरासत में है। थानाध्यक्ष विनोद कुमार दुबे का कहना है कि परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

पिता बनने वाला है मानसिक रोगी विजय

पिता बनने वाला है मानसिक रोगी विजय

मानसिक रोगी विजयी की सात माह पूर्व मुंबई काम करने के लिए गया था। वहां एक सप्‍ताह काम करने के बाद घर लौटा। घर लौटने के बाद उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। परिजन उसका उपचार करा रहे थे। उसकी पत्नी गर्भवती है। दो से तीन दिन में वह भी पिता बन जाएगा।

ये भी पढ़ें-वाह री यूपी पुलिस! मृतक बेटी के बाप को ही बना दिया रेप का आरोपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a mentally ill son killed his own father in mirzapur

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.