'चाहे मोदी हो या योगी सरकार, तीन तलाक देकर करूंगा तीसरी शादी'

Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। 21वीं सदी में आज जहाँ देश मे बेटियां सीमा सुरक्षा में तैनाती से लेकर अंतरिक्ष की उड़ान भर रही हैं। वहीं कानपुर में एक ऐसी भी महिला है जिसे बेटी को जन्म देने की सजा तलाक के रूप में मिल रही है।

पहले से शादीशुदा था पति

पहले से शादीशुदा था पति

ताजा मामला है कानपुर के किदवई नगर इलाके के जूही लाल कालोनी में रहने वाले मोहमद उबैद का जिन्होंने बड़ी ही धूमधाम से अपनी बेटी नूर जबा की शादी सिद्धार्थनगर के रहने वाले ताहिर से की थी जो लखनऊ में प्राइवेट नौकरी करता है। नूर जबा के मुताबिक उसका पति पहले से ही शादीशुदा था जिसकी जानकारी उसे शादी के 4 महीने बाद पता चला। इस बारे में जब उसने अपने पति से पूछा तो उसने उसे जमकर पीटना शुरू कर दिया और कुछ दिन गाँव छोड़ आया। वबां उसके सास और ननद रोजाना मारपीट करने लगे।

बेटी को जन्म देने पर कहा, नहीं रखूंगा साथ

बेटी को जन्म देने पर कहा, नहीं रखूंगा साथ

इसके बाद नूर अपने पिता के साथ अपने घर कानपुर आ गयी जहां उसने एक बेटी को जन्म दिया। इसकी जानकारी नूर ने अपने पति ताहिर को दी गई मगर उसने उसे अपनाने से ये कह कर मना कर दिया कि उसने बेटी को जन्म दिया है। अगर वो बेटे को जन्म देती तो वो उसे अपने साथ रख सकता था मगर बेटी होने के बाद अब उसे अपने साथ उसे किसी कीमत पर नहीं रखेगा।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

नूर के पति ने उससे यह भी बोल दिया कि चाहे मोदी की सरकार हो या योगी की सरकार हो वो उसे तलाक दे कर तीसरी शादी करेगा जिसके बाद नूर के परिजनों ने पुलिस से पूरी घटना की जानकारी दी। वहीं पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए ,पीड़िता ने पति पर आईपीसी की धारा 376 ,307 ,511 ,504 जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने सिद्धार्थ नगर से ताहिर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं नूर अभी अपने पिता के घर अपनी मासूम बेटी के साथ रहकर इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ रही है।

Triple Talaq बैन पर ये बोले Muslims, Public Reaction | वनइंडिया हिंदी

Read Also: आम आदमी पार्टी नेता को पुलिस ने थप्पड़ मारकर भगा दिया, वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A husband giving triple talaq to wife in Kanpur, Uttar Pradesh.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.