• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: दिव्यांग ने पकड़े डिप्टी सीएम के पैर, सीएम ने कहा नाटक मत करो, जानें क्यों

|

आगरा। यूपी के आगरा में शनिवार को कुछ ऐसा हुआ जो सरकार में काबिज लोगों पर सावाल खड़ा करने के लिए काफी है। शनिवार को डिप्टी सीएम आगरा के दौरे पर थे। इसी दौरान एक मृतक आश्रित कोटे की नौकरी के लिए डिप्टी सीएम के पैरों में गिरकर नौकरी की गुहार लगाने लगा। डिप्टी सीएम ने उसी क्षण ये जरूर कहा कि तुम्हारी तत्काल मदद की जाएगी लेकिन इसके बाद डिप्टी का ये कहना कि तुम नाटक मत करो कहीं ना कहीं सरकार के रवैये पर सवाल खड़ा करता है। खास बात यह थी कि परेशान दिव्यांग आम आदमी न होकर 1990 से भाजपा का सक्रिय कार्यकर्ता है और पूर्व में सह मीडिया प्रभारी भी रह चुका है।

यूपी: दिव्यांग ने पकड़े डिप्टी सीएम के पैर, सीएम ने कहा नाटक मत करो, जानें क्यों

प्रदेश के डिप्टी सीएम और आगरा के प्रभारी मंत्री दिनेश शर्मा आज आगरा पहुंचे। महिला शशक्तीकरण यात्रा और समीक्षा बैठक के लिए आए डिप्टी सीएम जब सर्किट हाउस से निकले तो वहां कई लोग अपनी समस्याओं के लिए उनसे मिलने पहुंचे। इन्ही में से एक थे जगजीत चोपड़ा जो भाजपा के पुराने कार्यकर्ता हैं व पूर्व में सह मीडिया प्रभारी जैसे पद पर भी रह चुके हैं। जगजीत की परेशानी यह है कि उनके पिता और माता दोनों ही सरकारी कर्मचारी थे और ड्यूटी टाइम में उनकी मौत हुई थी। जगजीत 80 प्रतिशत विकलांग हैं और साथ ही obc से ताल्लुक रखते हैं।इसके बाद भी पिछले 16 साल से वो अधिकारियों और नेताओं के चक्कर लगा रहे हैं और उन्हें नौकरी नही मिल पाई है।

पत्नी ट्यूशन पढ़ाकर और घर के कुछ कमरे किराए पर देकर घर खर्च चलाती है। पिछली 5 तारीख को जगजीत अपनी परेशानी लेकर डिप्टी सीएम से मिले थे और आज जब उन्हें दोबारा आगरा आने की जानकारी हुई तो फिर वो उनसे मिलने पहुंच गए। अपनी अर्जी बताने के बाद परेशान जगजीत उनके पैरों में गिर गए। इस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि नाटक मत करो हम देख रहे हैं। कई बार नाटक शब्द सुनने के बाद परिवार आहत है। पीड़ित की पत्नी मोनिका चोपड़ा ने कहा कि आज जो डिप्टी सीएम ने उनकी गुहार को नाटक कहा तो लगता है कि शायद उनकी संवेदनाएं खत्म हो गई हैं।

ये भी पढ़ें:- यूपी: एनकाउंटर के लिए गई पुलिस की बंदूक ने दिया धोखा, मुंह से निकाली ठाय-ठाय की आवाज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a handicaped man touch the feet of deputy cm of up agra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X