• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी के भदोही में दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग, 3 बच्चों और 2 महिलाओं की मौत, 64 घायल

Google Oneindia News

भदोही, 03 अक्टूबर: यूपी के भदोही में रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई। आग की चपेट में आने से 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 से अधिक लोग झुलस गए। झुलसने वालों में महिलाएं और बच्चे अधिक हैं। भदोही डीएम गौरांग राठी ने कहा, दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने के मामले में मरने वालों की संख्या 5 हो गई है, जिनमें तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं।

Durga Puja

भदोही के डीएम गौरांग राठी ने कहा, पंडाल में जब आग लगी तो दुर्गापूजा आरती के दौरान करीब 150 लोग मौजूद थे। 64 लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। ट्रॉमा सेंटर में एडमिट लोग 30-40% जले हुए हैं। घटना के वक्त आरती हो रही थी, इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई।

यूपी के भदोही जिले के औराई क्षेत्र के नरथुआ में रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा पंडाल में आरती का कार्यक्रम चल रहा था। पंडाल में डिजिटल शो भी चल रहा था। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग देख अफरा-तफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। भीड़ ज्यादा होने की वजह से लोग जब तक बाहर निकलते, उससे पहले आग की चपेट में आ गए।

आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक पूरा पंडाल जलकर खाक हो चुका था। सूचना मिलते डीएम-एसपी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और दमकल टीम पहुंच गई। झुलसे बच्चों और महिलाओं को सीएचसी समेत कई निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें से 33 को बीएचयू रेफर किया गया है।

मौके पर पहुंचे डीएम गौरांग राठी ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया और वहां रखी सभी चीजें जल गईं।

कानपुर : श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा, महिलाओं-बच्चों समेत 26 की मौत, राष्ट्रपति और PM ने जताया दुखकानपुर : श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा, महिलाओं-बच्चों समेत 26 की मौत, राष्ट्रपति और PM ने जताया दुख

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद भदोही के औराई में दुर्गा पंडाल में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है।मुख्यमंत्री जी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Comments
English summary
a fire inside a Durga Puja Pandal in UP's Bhadohi several wounded
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X