• search
उन्नाव न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्रांस गंगा सिटी परियोजना: जमीन अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर उन्नाव की सड़क पर उतरे किसान, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

|

उन्नाव। ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीन को खाली कराने के लिए जिला प्रशासन की टीम शनिवार को मौके पर पहुंच गई। वहीं, जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज हजारों किसानों ने सड़क पर उतर कर शनिवार को विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने जेसीबी और गाड़ियों पर पथराव किया। जिससे जेसीबी को वापस लौटना पड़ा। किसानों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने लगभग एक दर्जन थानों के पुलिस को मौके पर बुला लिया। साथ ही पीएसी को भी मौके पर तैनात कर दिया गया है। इस दौरान धरना दे रहे किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। जिससे किसानों में भगदड़ मच गई।

Unnao: Protest to farmers for land acquired for Trans Ganga City project

मामला यूपीएसआईडीसी की ट्रांस गंगा सिटी का है, जहां तीन साल से किसान अधिग्रहण की शर्तें पूरी नहीं किए जाने के कारण लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, शासन द्वारा अधिग्रहित की गई भूमि पर कब्जा करने के लिए जिला प्रशासन को आदेशित किया गया है। जिसके बाद प्रशासनिक अमला शनिवार को अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंच गया। दूसरी, तरफ जोर-जबर्दस्ती करने पर किसान आत्महत्या करने की चेतावनी दे रहे हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने जेसीबी और गाड़ी पर पथराव कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से 12 थानों की पुलिस और कई कंपनी पीएसी को मौके पर भेजा गया। इसके साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में तहसील विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने कहा, 'ट्रांस-गंगा सिटी एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट है, किसानों को मुआवजा दिया गया है। किसानों के गुट हैं जो अपने स्वार्थ के लिए दूसरों को गुमराह कर रहे हैं, इसके बावजूद कि उनकी शिकायतों का समाधान पहले ही हो चुका है।' आपको बता दें कि किसानों का आरोप है कि वर्ष 2005 में बगैर समझौते के उनकी जमीनों को अधिगृहित कर लिया गया था। लेकिन बदले में हमें उसका मुआवजा नहीं दिया जा रहा, इसके विरोध में हम सड़क पर उतरे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unnao: Protest to farmers for land acquired for Trans Ganga City project
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X