• search
उज्जैन न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उज्जैन : महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण से पहले CM Shivraj ने दिया खास संदेश, कही ये बड़ी बात

Google Oneindia News

उज्जैन, 1 अक्टूबर : प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन स्थित बाबा महाकालेश्वर मंदिर में बनाए गए महाकाल कॉरिडोर के लोकार्पण की तैयारियां पूरी हो गई हैं, जहां आगामी 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कोरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इसी बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने श्री महाकाल लोक के लोकार्पण का सभी को आमंत्रण दिया, और इस पुण्य आयोजन का हिस्सा बनने की अपील की है। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने धार्मिक नगरी उज्जैन में ही कैबिनेट की मीटिंग भी बुलाई थी।

ujjain

सीएम शिवराज ने किया संबोधित

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए कहा की, जय महाकाल! द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री महाकाल महाराज उज्जैन में विराजमान हैं। मध्यप्रदेश और देश पर सदैव उनकी कृपा बरसती है। महाकाल महाराज की इच्छा से ही उनके परिसर का विस्तार शिव लीलाओं के साथ किया गया है। वहां एक अद्भुत रचना हुई है जिसका नाम श्री 'महाकाल लोक' रखा गया है। हम सबके लिए प्रसन्नता की बात और आनंद का विषय है कि, श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने 11 अक्टूबर को हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन पधार रहे हैं। शाम को 6:00 बजे लोकार्पण का कार्यक्रम संपन्न होगा।

उज्जैन नहीं आ सके तो गांव में ही लगाएं दीपक

इसी के साथ सीएम शिवराज ने कहा की, यह भारत के सांस्कृतिक पुनरुत्थान का युग है। पहले केदारनाथ जी, फिर काशी विश्वनाथ जी, अब बाबा महाकाल लोक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों से लोकार्पण होगा। आप सब आमंत्रित हैं। मेरी आप से अपील है कि इस पल के साक्षी बनें। अगर आप उज्जैन न आ सकें तो अपने गांव के मंदिर में दीपक जलाएं साज सज्जा करें। वहां भजन-कीर्तन, पूजन, अभिषेक और आरती हों फिर सारा गांव अपने मंदिर के प्रांगण में बैठकर श्री महाकाल लोक के लोकार्पण का कार्यक्रम देखे।

कुछ ऐसा रहेगा पीएम मोदी का दौरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और महाकाल कॉरिडोर से जुड़ी तैयारियों का सिलसिला जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर की शाम लगभग साढ़े 5 बजे धार्मिक नगरी उज्जैन आएंगे, जहां महाकाल दर्शन के बाद वे महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 3 घंटे उज्जैन में रहेंगे।

ये भी पढ़े- MP : आई कार्ड दिखाने के साथ ही लगाया जा रहा तिलक, कुछ इस तरह मिल रही गरबे में एंट्रीये भी पढ़े- MP : आई कार्ड दिखाने के साथ ही लगाया जा रहा तिलक, कुछ इस तरह मिल रही गरबे में एंट्री

Comments
English summary
inauguration of Mahakal Corridor, CM Shivraj Singh Chouhan gave a special message
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X