• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan Gold Loot : ढाई करोड़ का सोना लूटकर चलती ट्रेन से कूदे बदमाश, देखते रह गए यात्री

|

Chittorgarh News , चित्तौड़गढ़मुम्बई के बान्द्रा टर्मिनस से उदयपुर आ रही ट्रेन में फिल्मी स्टाइल में वारदात हुई है। बदमाश एक सर्राफा व्यवसायी के सेल्समैन से करीब ढाई करोड़ रुपए के आभूषण लूटकर चलती ट्रेन से कूद भागे। वारदात के दूसरे दिन मंगलवार दोपहर तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

Rs 2.5 crores gold Looted in Bandra Terminus Udaipur Train

रेलवे थानाधिकारी चित्तौड़गढ़ लालसिंह ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 6 बजे सूचना मिली कि मुम्बई से उदयपुर जाने वाले बान्द्रा टर्मिनस-उदयपुर ट्रेन में दो बैग पार हुए हैं, जिसमें करीब आठ किलो सोने के आभूषण थे, जिनकी कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपए है।

जांच में सामने आया कि राजस्थान के पाली हाल मुम्बई के झवेरी मार्केट निवासी विपुल पुत्र विनोद व नरेन्द्र पुत्र प्रेमाराम टेलर मुम्बई में सर्राफा व्यवसायी के यहां सेल्समैन का कार्य करते हैं।

Rs 2.5 crores gold Looted in Bandra Terminus Udaipur Train

दोनों मुम्बई से सोने के आभूषणों की डिलेवरी देने मुम्बई से उदयपुर जा रहे थे। दोनों ही ट्रेन के रिजर्व कोच एस-4 में 9 व 10 नम्बर की बर्थ पर थे। सोमवार तड़के करीब साढ़े पांच बजे यह ट्रेन राजस्थान के चितौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा स्टेशन पहुंची। यहां कुछ देर रुककर रवाना हुई। इसके बाद ट्रेन ने गति पकड़ी ही थी कि अज्ञात बदमाशों ने चेन खींच दी। इससे ट्रेन की रफ्तार धीमी होने लगी।

Rs 2.5 crores gold Looted in Bandra Terminus Udaipur Train

इसी दौरान सेल्समैन नरेन्द्र के सिर के नीचे रखा सोने के आभूषण से भरा बैग ट्रेन में सवार अज्ञात बदमाशों ने छीन लिया। सेल्समैन को घटना का पता चलने पर उसने ने शोर मचाना शुरू कर दिया, मगर तब तक बदमाश दरवाजा खोल कर चलती ट्रेन में डिब्बे से नीचे कूद गए।

VIDEO : पंक्चर लगाने वालों के साथ भाग रहीं हिन्दू लड़कियां तो हर शहर बन जाएगा पाकिस्तान-कटारिया

बाद में आरपीएफ का जाप्ता भी मौके पर पहुंचा, जिन्हें दोनों सेल्समैन ने घटना की जानकारी दी। यह वारदात सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई है। बाद में घटना की जानकारी जीआरपी थाना चित्तौडगढ़़ पर भी दी गई। बैग में 18 हजार रुपए की नकदी व दो मोबाइल भी थे। दोनों ही सेल्समैन चित्तौड़गढ़ जीआरपी थाने पहुंचे व घटना की रिपोर्ट दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

इंश्योरेंस का था सोना

सेल्समैन ने बताया कि वे उदयपुर तक सोना ले जा रहे थे। इस घटना के संबंध में मालिक को बता दिया है, जो सोना चोरी हुआ है व सारा इंश्योरेंस का है। इसके बिल मंगलवार सुबह मालिक के साथ आएंगे। वहीं पुलिस ने पूरे दिन दोनों सेल्समैन से पूछताछ की है। बाद में शाम को बयान दर्ज करना शुरू कर दिया। वहीं पुलिस ने बताया कि दस्तावेज आने के बाद ही पुलिस प्रकरण दर्ज करेगी।

अन्य यात्रियों के बैग भी पार

जानकारी में सामने आया कि बान्द्रा टर्मिनस-उदयपुर ट्रेन के रविवार रात के फेरे में अन्य यात्रियों के बैग भी पार हुए हैं। मुम्बई निवासी शोएब शेख ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि रात करीब तीन बजे रतलाम के आस-पास उसका बैग चोरी हुआ है। इस बैग में आई फोन था। बदमाश करीब डेढ़ लाख रुपए मूल्य का सामना चुरा कर ले गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rs 2.5 crores gold Looted in Bandra Terminus Udaipur Train
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X