• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Udaipur Railway Track Explosion: आतंकी कनेक्शन का दावा? लोगों में दहशत फैलाने के लिए किया गया विस्फोट

Google Oneindia News

राजस्थान पुलिस ने कहा कि उदयपुर रेलवे ट्रैक विस्फोट आतंक का एक कार्य था। इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में आतंकवादी गतिविधियों के तहत साजिश रचने के आरोपों में FIR दर्ज की गई है। जांच अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ओधा विस्फोट एक आतंक का कार्य था और लोगों में दहशत पैदा करने के प्रयास से इसे अंजाम दिया गया।

Recommended Video

    Udaipur-Ahmedabad Railway Track: रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw ने दिया बड़ा बयान |वनइंडिया हिंदी|*News
    udaipur railay track blast

    इंडिया टुडे ने पुलिस की एफआईआर के हवाले से दावा किया है कि शनिवार की शाम लगभग 7 से 7:15 बजे, ओधा गांव के स्थानीय लोगों ने विस्फोट की आवाज सुनी। इसके बाद स्थानीय लोग रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैक, विस्फोटक व स्टील के कचरे को देखकर सभी दंग रह गए। इस ट्रैक पर ट्रेन संख्या 19703 और 19704, अहमदाबाद-उदयपुर असरवा ट्रेन हर दिन गुजरती है। हालांकि, गनीमत रही कि जिस वक्त विस्फोट हुआ उस वक्त ट्रेन का समय नहीं था।

    मामले में राजस्थान पुलिस की तरफ से प्राथमिकी यूएपीए गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की धारा 16 (आतंकवादी अधिनियम के लिए सजा) और धारा 18 (आतंकवादी कृत्य करने या इरादा) के तहत दर्ज की गई है। इसके अलावा पुलिस की तरफ से विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराएं व भारतीय दंड संहिता की धारा 150, 151 और 285 व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में भी FIR दर्ज की गई है।

    आपको बता दें कि यह विस्फोट 5 से 7 दिसंबर तक उदयपुर के शेरपा में जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठक भी होनी है। बैठक के व्यवस्था का जायजा लेने कई वरिष्ठ अधिकारी भी उदयपुर एक हफ्ते से पहुंचे हैं। ऐसे में इस तरह की घटना ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं।

    घटना पर रेल मंत्री ने दिए ये बयान
    इस घटना के बाद रेलवे विभाग भी सदमे में आ गया। मामले की सूचना के बाद रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आतंकवाद निरोधी दस्ते, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और रेलवे सुरक्षा बल की टीमों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

    ये भी पढ़ें- उदयपुर- अहमदाबाद रेलवे ट्रैक को बम से उड़ाने की साजिश, 13 दिन पहले पीएम मोदी ने किया था शुरू

    Comments
    English summary
    rajasthan railway track blast terror connection nia registered case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X