• search
उदयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Udaipur : सगाई के बाद लड़की किसी और से लड़ा रही थी इश्क, लड़के वालों ने मार दी गोली, मचा बवाल

|

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले के आदिवासी बाहुल्क इलाके में एक खौफनाक वारदात सामने आई है। युवक की सगाई (दस्तूर) करने के बाद कथित प्रेम प्रसंग सामने आने पर एक अन्य युवती की गोली मार हत्या कर दी गई। मृतका की शिनाख्त 14 वर्षीय काली बम्बोरिया के रूप में हुई है। वारदात के बाद मृतका के परिजनों व रिश्तेदारों समेत करीब दो सौ लोगों ने आरोपी के घर चढ़ोतरा (मुआवजे की मांग) कर दिया।

बुजा गांव-झेड़ गांव के लोगों में विवाद

बुजा गांव-झेड़ गांव के लोगों में विवाद

उदयपुर एसपी कैलाश चन्द्र बिश्नोई ने बताया कि घटना मांडवा पुलिस थाना इलाके के झेड़ गांव की है। मामला किसी सगाई और प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बुजा गांव के एक युवक की सगाई (दस्तूर) की गई थी। फिर पता चला कि उस युवती का गांव झेड़ में मृतका के परिवार के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसके चलते विवाद हो गया था। ऐसे में मंगलवार रात को आरोपी पक्ष युवक के परिजन कार में सवार होकर गांव झेड़ में सगाई का विवाद निपटाने गए थे।

 युवक को मारना चाह रहे थे गोली

युवक को मारना चाह रहे थे गोली

बातचीत के दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी पक्ष के लोगों ने देसी कट्टे से युवक पर फायर कर दिया, जो गलती युवती काली बम्बोरिया के लग गया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर मांडवा थाना पुलिस पहुंची। इस दौरान युवती के परिजन व रिश्तेदार भी बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। पुलिस ने समझाइश कर युवती का शव कोटड़ा सीएचसी के मुर्दाघर में रखवाया।

 क्या होता है चढ़ोतरा

क्या होता है चढ़ोतरा

बुधवार सुबह मृतका पक्ष के करीब दो सौ लोगों ने आरोपी पक्ष पर चढ़ोतरा कर दिया। चढ़ोतरा राजस्थान के आदिवासी क्षेत्र की एक परम्परा है, जिसके तहत किसी मौत हो जाने पर पीड़ित पक्ष आरोपी पक्ष से मुआवजे की मांग को लेकर एक तरह से उस पर हमला कर देता है। इस हमले को चढ़ोतरा या मौताणा के नाम से जाना जाता है। झेड़ गांव के लोगों द्वारा आरोपी पक्ष पर पथराव व फायरिंग की खबरें मिली हैं। काली की हत्या के बाद चढ़ोतरा होने से आरोपी पक्ष के लोग घर छोड़कर भाग गए।

 अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात

अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात

एसपी कैलाश बिश्नोई ने बताया कि लड़की की गोली मारकर हत्या किए जाने और चढ़ोतरा की सूचना पर कोटडा, गोगुंदा, पानरवा, बेकरिया, कुराबड़, फलासिया, सायरा और गोगुन्दा आदि थानों की पुलिस को भी मौके पर भेजा गया है। उदयपुर पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी रवाना किया। घटना स्थल पहाड़ी क्षेत्र और आदिवासी इलाका होने के कारण वहां से पर्याप्त कनेक्टिविटी नहीं मिल पा रही है, मगर नामजद आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

उदयपुर : 25 साल की मनाली ने 20 साल से बढ़ाए 4 फीट लंबे बाल कैंसर पीड़ितों के लिए किए दान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
14 year old Girl shot Dead in Jher Village Kotra Udaipur Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X