• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिशा सालियान का नाम सुन कर क्यों भड़क जाती है मुम्बई पुलिस?

|

नई दिल्ली। मुम्बई पुलिस दिशा सालियान का नाम सुन कर क्यों भड़क जाती है ? क्या दिशा सालियान मुम्बई पुलिस की वो कमजोर नस है जिसको दबाने पर बिलबिलाने लगती है ? बिहार पुलिस का मानना है कि सुशांत केस के तार दिशा सालियान की मौत से जुड़े हैं। लेकिन मुम्बई पुलिस ने दिशा मामले की जांच बंद कर दी है। मुम्बई पुलिस की तमाम रुकावटों के बावजूद बिहार पुलिस को वो क्लू मिल गया है जो सुशांत सुसाइड का कनेक्शन दिशा सालियान से जोड़ रहा है। खुद दिशा सालियान की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी। इसलिए दिशा की मौत की जांच से सुशांत मामले में बड़ा ब्रेकथ्रू मिल सकता है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि जिस दिन दिशा सालियान की 14वीं मंजिल से गिर कर मौत हुई थी उसी दिन रिया चक्रवर्ती ने सुशांत का घर क्यों छोड़ा था ? दिशा केवल सुशांत की ही नहीं बल्कि रिया की भी मैनेजर थी। ऐसी स्थिति में दिशा की मौत को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। दिशा मामले में बिहार पुलिस को मिले क्लू से मुम्बई पुलिस घबरायी हुई। उसे पोल-पट्टी खुलने का डर सताने लगा है। इसलिए मुम्बई के पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने सीधे टकराव का एलान कर दिया है। उनके मुताबिक, सुशांत और दिशा मामले की जांच से जुड़ी कोई जानकारी या दस्तावेज अब साझा नहीं किया जाएगा। इस बीच मुम्बई पुलिस का तनाव अब और बढ़ गया है क्यों कि बिहार सरकार ने सुशांत केस की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश कर दी है।

Sushant Case: CBI जांच के लिए बिहार सरकार की सिफारिश संवैधानिक रूप से कितनी सही?

 दिशा ने पत्रकारिता से शुरू किया था करियर

दिशा ने पत्रकारिता से शुरू किया था करियर

दिशा सालियान कर्नाटक के उडुपी की रहनेवाली थी। उसके पिता मुम्बई में बिजनेस करते हैं। मां हाफसवाइफ हैं। एक छोटा भाई (विजय सालियान) है जो सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और मुम्बई में ही नौकरी करता है। रिया ने मुम्बई के आरडी नेशनल क़ॉलेज और डब्ल्यूए साइंस कॉलेज से पढ़ाई की थी। उसने मास मीडिया में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। डिग्री के हिसाब से उसने पहली नौकरी पत्रकार के रूप में की। 2011 में वह मल्टीनेशनल इंटरनेट न्यूज वीडियो कंपनी ‘विंकबॉल' से रिपोर्टर के रूप में जुड़ी। इस कंपनी से दुनिया भर के करीब 300 पत्रकार जुड़े हैं। एक साल बाद उसने टाइम्स ग्रुप में रिसर्चर के रूप में जॉब शुरू किया। फिर वह मल्टीनेशनस कंपनी ‘मीडिया वेंटेज' में टैलेंट मैनेजर के रूप में बहाल हुई। कुछ अनुभव होने के बाद उसने खुद अपना काम शुरू कर दिया। वह कई फिल्मी हस्तियों के साथ टैलेंट मैनेजर के रूप में जुड़ी। खबरों के मुताबिक दिशा सालियान ऐश्वर्या राय बच्चन की भी टैलेंट मैनेजर रही थी। फिर वह कॉमेडियन भारती सिंह, एक्टर वरुण शर्मा (फुकरे), रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत की टैलेंट मैनेजर बनी। टैलेंट मैनेजर अपने क्लाइंट एक्टर को फिल्म या कोई बड़ा इंटरटेनमेंट प्रोजेक्ट दिलाने के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करता है। फिल्म मिलने के बाद वह अभिनेता या अभिनेत्री के साथ मैनेजर के रूप में जुड़ जाता है। दिशा ऐश्वर्या राय के साथ तीन फिल्मों में मैनेजर के रूप में काम कर चुकी थी।

दिशा कैसे जुड़ी सुशांत से ?

दिशा कैसे जुड़ी सुशांत से ?

दिशा सालियान कैसे सुशांत से जुड़ी, इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है। सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी के मुताबिक, दिशा बहुत कम समय के लिए सुशांत की मैनेजर रही थी। सुशांत का दिशा से कोई बहुत परिचय नहीं था। दिशा की मां बसंती सालियान ने भी कहा है कि उन्हें नहीं मालूम था कि उनकी बेटी सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम करती थी। दिशा, रिया की भी मैनेजर थी। क्या ने रिया ने दिशा को सुशांत से मिलवाया था ? पिठानी के मुताबिक, सुशांत की सिर्फ एक बार दिशा से मुलाकात हुई थी। लेकिन जब सुशांत का दिशा से बहुत परिचय नहीं था, तो फिर वह दिशा की मौत के बाद क्यों हद से ज्यादा परेशान हो गया ? सिद्धार्थ पिठानी का कहना है कि जिस दिन दिशा की मौत की खबर मिली थी उस दिन सुशांत रोते-रोते बहोश हो गये थे। वे नर्वस थे और बुरी तरह घबराये हुए थे। आखिर सिद्धार्थ एक ऐसी लड़की की मौत पर क्यों डर गये जिससे उनका बहुत कम सरोकार था ? दिशा की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती ने उसी दिन सुशांत का घर छोड़ दिया था। क्या रिया के घर छोड़ने की घटना भी दिशा की मौत से जुड़ी हो सकती है ? सुशांत के डरने और रिया के घर छोड़ने की कुछ ऐसी वजह रही होगी जो अब तक सामने नहीं आ सकी है। माना जा रहा है कि बिहार पुलिस इस ‘वजह' के करीब पहुंच गयी है। वह अपनी शक की बुनियाद को कुछ जांच और सबूतों से पुख्ता करना ही चाहती थी कि मुम्बई पुलिस ने अड़ंगा डाल दिया।

कैसे हुई थी दिशा सालियान की मौत ?

कैसे हुई थी दिशा सालियान की मौत ?

28 साल की दिशा सालियान टीवी एक्टर रोहन राय के साथ रिश्ते में थीं। दोनों का रिश्ता छह साल से था और वे शादी करने वाले थे। दिशा के पिता दादर में रहते थे। 24 मार्च को जब कोरोना को लेकर लॉकडाउन लगा तो दिशा अपने माता-पिता का फ्लैट छोड़ कर रोहन के घर चली गयी। 29 साल का रोहन जी टीवी के सीरियल पिया अलबेला (2017) में काम कर चुका था। वह विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग भी करता था। उसने मलाड पश्चिम के जनकल्याण नगर के एक अपार्टमेंट में फ्लैट ले रखा था। दिशा, रोहन के साथ जनकल्याण नगर वाले फ्लैट में रहने लगी। लेकिन यहां पहुंच कर दिशा को रोहन के आचरण से बहुत धक्का लगा। कहा जाता है कि रोहन की दो अभिनेत्रियें को साथ दोस्ती से वह नाखुश रहती थी। 8 जून की रात रोहन के घर पर एक पार्टी हुई थी। इस पार्टी में दिशा और रोहन के अलवा कुछ अन्य दोस्त भी थे। खबरों के मुताबिक खाना खाने के शराब का भी दौर चला था। इस बीच दिशा को रोहन से झगड़ा हो गया। झगड़े के बाद दिशा ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था। रोहन और उसके दोस्तों का कहना है कि दिशा बाथरूम में जोर-जोर से चिल्लती रही। तब तक रात के दो बज चुके थे। फिर एक जोर का धमाका हुआ। बाहर निकलने पर देखा कि दिशा खूनसे लथपथ नीचे पड़ी है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि दिशा शराब के नशे में थी और खिड़की से पैर फिसलने की वजह से वह 14वीं मंजिल से नीचे गिर गयी। दिशा की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी। 14वीं मंजिल पर स्थित दिशा अपने ब्वॉयफ्रेंड रोहन राय के फ्लैट से कैसे नीचे गिरी थी, यह जांच का विषय है। दिशा के माता-पिता ने अपनी बेटी की ऐसी मौत पर शक क्यों नहीं जाहिर किया ? जब कि रोहन के साथ रिश्ते को लेकर वे दिशा से बहुत नाराज थे। दिशा की मौत दुर्घटना है, खुदकुशी है या फिर कुछ और ? ये जांच का विषय है। दिशा की मौत के करीब पचास दिन हो गये लेकिन मुम्बई पुलिस ने इसकी जांच में कुछ ही हासिल नहीं किया। अब जब बिहार पुलिस सच के नजदीक है तो उसकी राह में रोड़ा अटका दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Why does Mumbai Police get angry after hearing Disha Salian's name?
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X