• search
सूरत न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना से हुई मौतों के मामले में गुजरात चौथे नंबर पर, ये हैं वो 13 जिले जहां नहीं पहुंचा वायरस

|

सूरत। कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की मौत का आंकड़ा देखा जाए तो गुजरात देश में ऐसा चौथा राज्य है, जहां सबसे ज्यादा लोग मरे हैं। गुजरात में संक्रमण के 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहां 26 संक्रमितों की जान जा चुकी है। इस राज्य का एक बड़ा शहर होने के बावजूद सूरत में हालात अभी खतरनाक नहीं हैं। मगर, सूरत की मृत्युदर गुजरात के किसी भी शहर के मुकाबले ज्यादा ज्यादा है। इस बात का पता सभी शहरों में सामने आ चुके मामलों का आंकलन करने पर चलता है।

अहमदाबाद सबसे बड़ा हॉस्ट स्पॉट, मगर..

अहमदाबाद सबसे बड़ा हॉस्ट स्पॉट, मगर..

कोरोना पॉजिटिव के मरीजों के लिहाज से अहमदाबाद गुजरात का सबसे बड़ा हॉस्टस्पॉट है। अकेले अहमदाबाद में पाए गए मरीजों की संख्या राज्य के कुल मरीजों की आधे से ज्यादा है। यानी राज्य में अब तक सामने आए कुल 617 मामलों में से 320 केस अकेले अहमदाबाद से हैं। बावजूद इसके इस शहर में मृत्युदर का आंकड़ा सूरत शहर से कम है। अहमदाबाद में मृत्यु दर 4.06 फीसदी है, जबकि सूरत में मात्र 40 मामले सामने आने के बावजूद अब तक प्रदेश में मौतों की सर्वाधिक दर 10 फीसदी है।

कोरोना से सूरत में अब तक कितने मरे?

कोरोना से सूरत में अब तक कितने मरे?

सूरत में अब तक कोरोना से पीड़ित 4 लोगों की मौत दर्ज हुई है। इसके अलावा 8 ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। कुल 20 मरीजों पर यह औसत देखा जाए तो यहां रिकवरी दर 20 फीसदी है। इस शहर में जो 4 मौत हुईं, उनमें 3 बुजुर्ग और एक 52 वर्षीय अधेड़ थे। ​स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि, इन सभी को पहले से ही डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, और किडनी की बीमारी थी। सभी की पहले ही इलाज चल रहा था। कोरोना की जांच से पहले सभी प्राईवेट अस्पतालों में इलाज करा रहे थे।

गुजरात में अब कोरोना के यूपी से ज्यादा मरीज, अहमदाबाद देश का छठा सबसे प्रभावित शहर

गुजरात के ये जिले अभी वायरस से बचे हैं

गुजरात के ये जिले अभी वायरस से बचे हैं

राज्य में सूरत, राजकोट और अहमदाबाद जैसे जिलों में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है। वहीं यहां 13 जिले अभी ऐसे भी हैं, जहां एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। इन जिलों में सूरत से सटा नवसारी, अमरेली, अरावली, बोटाद, डांग, द्वारिका, जूनागढ़, खेड़ा, महिसागर, नर्मदा, नवसारी, सुरेंद्र नगर, तापी और वलसाड जिला शामिल है।

अहमदाबाद में कोरोना से 1 दिन में 3 की जान गई, अब ये भारत के उन टॉप-5 शहरों में जहां हुई सबसे ज्यादा मौतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Gujarat state, Ahmedabad Is largest coronavirus hotspot, but highest death rate in Surat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X