• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Commonwealth Games: पीवी सिंधु, मनप्रीत सिंह ने किया ओपनिंग सेरेमनी में भारत का नेतृत्व

Google Oneindia News

बर्मिंघम, 29 जुलाई: भारत की बैडमिंटन दिग्गज पीवी सिंधु और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान और मिडफील्डर मनप्रीत सिंह ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के शानदार उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय दल का नेतृत्व किया।

नीरज चोपड़ा को कमर में खिंचाव के कारण कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने के बाद सिंधु और सिंह को राष्ट्र के लिए ध्वजवाहक के रूप में नामित किया गया था।

Commonwealth Games 2022: PV Sindhu, Manpreet Singh flagbearers for India in opening ceremony

मंगलवार को, यह पुष्टि की गई कि चोपड़ा को हाल ही में समाप्त विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान चोट लगने के बाद एक महीने का आराम करना होगा, जहां उन्होंने रजत पदक हासिल किया था। चोपड़ा ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि वह खेलों से चूकने और उद्घाटन समारोह के दौरान भारत के ध्वजवाहक बनने का मौका चूकने से निराश हैं।

तब भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा यह घोषणा की गई थी कि सिंधु और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान चोपड़ा की जगह लेंगे।

CWG 2022, IND vs AUS Preview: महिला क्रिकेट के इतिहास में खुलेगा नया अध्यायCWG 2022, IND vs AUS Preview: महिला क्रिकेट के इतिहास में खुलेगा नया अध्याय

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय एथलीटों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई क्योंकि वे गुरुवार को राष्ट्रों की परेड के लिए एशियाई क्षेत्र की तीसरी टीम थे। भारतीय दल ने गहरे नीले रंग के परिधान पहने थे और उसके बाद मलेशिया का स्थान था।

इसके साथ ही गुरुवार को बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में एक भव्य उद्घाटन समारोह के बाद 2022 राष्ट्रमंडल खेलों को आधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया गया। अब यह मल्टीइवेंट खुल चुका है। इस दौरान प्रिंस चार्ल्स एलेक्जेंडर स्टेडियम के अंदर मौजूद सभी लोगों को संबोधित किया।

हालांकि हरमनप्रीत सिंह की भारतीय महिला क्रिकेट टीम उद्घाटन समारोह से अनुपस्थित थी क्योंकि उनका अभियान 29 जुलाई से शुरू होगा। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम अपने अभियान के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। भारत को ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलियाई, बारबाडोस और कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ रखा गया है।

Comments
English summary
Commonwealth Games 2022: PV Sindhu, Manpreet Singh flagbearers for India in opening ceremony
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X