• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

FIFA World Cup 2022: स्पेन से 1-1 ड्रा खेलने के बाद जर्मनी की उम्मीदें बरकरार

Google Oneindia News

FIFA World Cup 2022 में जर्मनी ने ग्रुप ई के तगड़े मुकाबले में 2010 के चैंपियन स्पेन के खिलाफ 1-1 से मैच को ड्रा के बाद 2022 फीफा विश्व कप में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। अल बेयट स्टेडियम में हुए इस मैच में दोनों टीमों के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी अल्वारो मोराटा और निकलास फुलक्रग रहे। (Photo Courtesy- FIFA World Cup Twitter)

Germany hopes alive after playing 1-1 draw against Spain in Group E

खेल की शुरुआत में स्पेन गेंद पर हावी था लेकिन जर्मनी का काउंटर अटैक देखने लायक था। 7वें मिनट में ओलमो क्रॉसबार मारकर स्कोरिंग के करीब पहुंच गए थे।

33वें मिनट में बार्सिलोना के फेरान टोरेस को स्पेन को बढ़त दिलाने का आसान मौका मिला। ओल्मो ने टोरेस को एक गेंद क्रास की और फिर उनको नेउर को छकाने के लिए एक बड़ा गोल एरिया भी मिला हुआ था लेकिन टोरेस का शॉट क्रॉसबार को पार कर गया।

आधे समय के अंत में, एंटोनियो रुडिगर ने एक गोल किया लेकिन VAR से पता चला ये अवैध था क्योंकि रियल मैड्रिड के डिेफेंडर को थोड़ा ऑफसाइड पर पाया गया।

FIFA World Cup 2022: कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज कीFIFA World Cup 2022: कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की

स्पेन ने दूसरे हाफ की शुरुआत वैसे ही की जैसे उन्होंने पहले हाफ को छोड़ा था। वे फिर गेंद पर हावी थे जिसके चलते जर्मनी को काउंटर पर हिट करने के लिए मजबूर किया।

सब्स्टीट्यूट के तौर पर आए अल्वारो मोराटा ने 62वें मिनट में बेहतरीन फिनिश कर स्पेन को बढ़त दिलाई। लेकिन फुलक्रग ने 83वें मिनट में शानदार स्ट्राइक कर जर्मनी को मैच में वापस ला दिया।

इस रिजल्ट के साथ स्पेन ग्रुप ई में टॉप पर जाता है, जबकि जर्मनी अंतिम स्थान पर है। जर्मनी के पास दो मैचों में सिर्फ एक अंक है और उन्हें अपने अंतिम ग्रुप ई मैच में कोस्टा रिका को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि स्पेन जापान को हरा देगा।

Comments
English summary
FIFA World Cup 2022: Germany hopes alive after playing 1-1 draw against Spain in Group E
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X