• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

WTC: पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ बड़ा फायदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की राह हुई आसान

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान की इस हार के बाद टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान की जीत प्रतिशत में कमी आई है जिससे भारत को फायदा पहुंचा है।
Google Oneindia News
World Test Championship

World Test Championship Points Table: पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य दिया था। सपाट पिच पर इंग्लैंड ने अपनी पारी को घोषित कर सभी को हैरान किया। पाकिस्तान ने पांचवें दिन के दो सेशन को शानदार अंदाज में खेला, लेकिन तीसरे सेशन में लगातार अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से वह इस टेस्ट मैच को बचा नहीं सका।

भारतीय टीम को आईसीसी ने दी कड़ी सज़ा, सभी खिलाड़ियों को हुआ नुकसानभारतीय टीम को आईसीसी ने दी कड़ी सज़ा, सभी खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

पाकिस्तान की हार से मिला भारत को फायदा

पाकिस्तान की हार से मिला भारत को फायदा

पाकिस्तान को इंग्लैंड से मिली हार का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में भारत को बड़ा फायदा पहुंचा है। पाकिस्तान की हार के बाद उसकी जीत की प्रतिशत 51.85% से घटकर 46.67 % हो गया है। हालांकि, अभी भी वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बनी हुई है। लेकिन भारत के मुकाबले में फाइनल में पहुंचने के चांस पाकिस्तान के कम हो गए हैं। पाकिस्तान के मुकाबले अंक तालिका में भारत की स्थिति बेहतर है।

नंबर वन पर मौजूद है यह टीम

नंबर वन पर मौजूद है यह टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया की जीत प्रतिशत 72.73 है औऱ वह इस रेस में बाकी टीमों से काफी आगे है। वहीं, दूसरे स्थान पर जीत प्रतिशत 60 के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूद है। जबकि तीसरे नंबर पर 53.33 प्रतिशत जीत के साथ श्रीलंका की टीम है। इसके बाद चौथे नंबर पर भारतीय टीम अपनी जगह बनाए हुए हैं।

 भारत के पास आगे निकलने का मौका

भारत के पास आगे निकलने का मौका

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारत को टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं। अगर भारत बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच को जीत लेता है तो वह प्वाइंट्स टेबल में आगे बढ़ जाएगा। इसके साथ ही भारत को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसी टीम की हार से भी फायदा मिल सकता है। पाकिस्तान को उसी के सरजमीं पर हराने वाली इंग्लैंड की टीम पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। हालांकि, पाकिस्तान के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका बना हुआ है।

Comments
English summary
World Test Championship Points Table stands after first Pakistan vs England Test check here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X