India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'6 देशों के बीच सीमित हो टेस्ट क्रिकेट', रवि शास्त्री के इस सुझाव को आकाश चोपड़ा ने किया खारिज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 05। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में बदलाव की बात करते हुए एक बड़ा बयान दिया था। दरअसल, रवि शास्त्री ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए इसे टॉप की 6 टीमों तक ही सीमित रखना चाहिए। रवि शास्त्री के इस बयान के बाद टेस्ट क्रिकेट के वर्चस्व को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है। क्रिकेट के तमाम दिग्गज खिलाड़ी अब रवि शास्त्री के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस बीच आकाश चोपड़ा ने शास्त्री के सुझाव को पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

Akash Chopra

विश्व क्रिकेट मुश्किल में आ जाएगा- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि वो रवि शास्त्री के सुझाव से पूरी तरह से सहमत नहीं हैं, क्योंकि अगर टेस्ट क्रिकेट को सीमित कर दिया जाएगा तो विश्व क्रिकेट मुश्किल में आ जाएगा। आकाश चोपड़ा ने कहा है, ''टेस्ट क्रिकेट कई स्तरों में तो हो सकता है, लेकिन अगर बात टेस्ट क्रिकेट को सिर्फ शीर्ष 6 टीमों में सीमित करने की है तो मुझे ऐसा लगता है कि विश्व क्रिकेट मुश्किल में होगा, टेस्ट क्रिकेट एक महत्वपूर्ण फॉर्मेट है।

ऐसा बिल्कुल नहीं हो सकता- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने रवि शास्त्री के सुझाव को लेकर कहा कि अगर टेस्ट क्रिकेट शीर्ष 6 टीमों के बीच खेला जाता है तो फिर यह कैसे तय होगा कि रैंकिंग में शीर्ष 6 टीमें कौन सी हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि मान लीजिए जो 6 टीमें टेस्ट क्रिकेट खेलेंगी, वो शीर्ष 6 में हैं, लेकिन बाकि की टीमों को फिर क्या होगा? अगर वो प्लेयर शीर्ष 6 से बाहर रहते हैं तो क्या उनके पास कोई विकल्प नहीं होगा। आकाश चोपड़ा ने कहा कि ऐसा बिल्कुल हो ही नहीं सकता कि आप टेस्ट क्रिकेट को 6 टीमों के बीच ही सीमित कर दें।

टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व पर खतरा आ जाएगा- चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा है कि विश्व की अगर 6 टीमें टेस्ट क्रिकेट खेलेंगी तो उनमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीमें होंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है कि केवल टॉप-6 टीमें ही टेस्ट क्रिकेट खेलें। आप टियर में कर सकते हैं। क्योंकि जो देश टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगा वो अपने यहां उस फॉर्मेट का डोमेस्टिक स्ट्रक्चर भी खत्म कर देगा और इससे टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व पर खतरा आ जाएगा।

आर अश्विन ने काटी रवि शास्त्री की बात, बोले- मैं रवि भाई से इत्तेफाक नहीं रखता, मामला टेस्ट का हैआर अश्विन ने काटी रवि शास्त्री की बात, बोले- मैं रवि भाई से इत्तेफाक नहीं रखता, मामला टेस्ट का है

Comments
English summary
World cricket would be in trouble if only top 6 teams play Test cricket, says Aakash chopra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X