• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी को टी20 विश्वकप में मिलेगा मौका! सिलेक्टर्स ने किया बड़ा खुलासा

मोहम्मद शमी को यह सूचित करने के बाद कि T20 इंटरनेशनल में उनकी आवश्यकता नहीं है, सिलेक्टर्स अब यू-टर्न लेने का फैसला ले सकते हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त: मोहम्मद शमी को यह सूचित करने के बाद कि T20 इंटरनेशनल में उनकी आवश्यकता नहीं है, सिलेक्टर्स अब यू-टर्न लेने का फैसला ले सकते हैं। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप में शमी को मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की चोट के बाद सिलेक्टर्स ने शमी को टी20 इंटरनेशनल में शामिल करने का विचार किया है। इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक शमी को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 में शामिल किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: पाकिस्तानी कप्तान ने टूर्नामेंट के लिए कसी कमर, जिम में जमकर बहा रहे पसीना; See Picsये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: पाकिस्तानी कप्तान ने टूर्नामेंट के लिए कसी कमर, जिम में जमकर बहा रहे पसीना; See Pics

अनुभवी गेंदबाज हैं शमी

अनुभवी गेंदबाज हैं शमी

जसप्रीत बुमराह की चोट गंभीर है जबकि हर्षल पटेल भी पसली की चोट से जूझ रहे हैं। अगर दोनों टी20 विश्वकप से बाहर हो जाते हैं तो एकमात्र अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी होंगे। यही वजह है कि शमी को वापस बुलाया जा सकता है। शमी आखिरी बार भारत के लिए यूएई में टी20 विश्वकप में खेलते नजर आए थे। तब से भारतीय टीम में उसकी अनदेखी की जा रही है। टीम प्रबंधन अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और आवेश खान जैसे उभरते तेज गेंदबाजों को आजमा रहा है।

परिस्थितियों को समझते हैं शमी

परिस्थितियों को समझते हैं शमी

चयन कमेटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, देखिए, शमी अब जवान नहीं रहे हैं और इसलिए हमें उनके वर्कलोड को भी मैनेज करना है। यही वजह है कि उन्हें टी20 (चयन नहीं) के बारे में बताया गया। लेकिन अगर हमारे दो प्रमुख पेसर चोटिल हैं, तो हमें ऑस्ट्रेलिया में किसी विश्वसनीय व्यक्ति पर वापस आना होगा। शमी बेहतर परिस्थितियों को समझते हैं और एक बड़ी संपत्ति हो सकते हैं। टी20 विश्वकप से पहले उन पर आखिरी फैसला लिया जाएगा।

टीम का अहम हिस्सा शमी

टीम का अहम हिस्सा शमी

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने मिड-डे को बताया था, शमी का टीम का हिस्सा नहीं होना निश्चित रूप से आश्चर्यजनक है, लेकिन मुझे लगता है कि चोट की समस्या हो सकती है या उन्हें ब्रेक दिया जाना चाहिए था। वह निश्चित रूप से इस टीम का अहम हिस्सा हैं। उन्हें जहां भी मौका दिया गया है, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे यकीन है कि वह भारत की टी20 विश्वकप टीम का अहम हिस्सा होंगे। मुझे यकीन है कि वह चीजों की योजना में हैं।

इस दिन होगा टीम का ऐलान

इस दिन होगा टीम का ऐलान

बीसीसीआई 15 सितंबर को टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टम का ऐलान कर सकती है। ऐसे में तब तक बुमराह की चोट पर नजर रखी जाएगी। जसप्रीत के फिट होने के बाद ही उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। अगर बुमराह फिट नहीं होते हैं तो सिलेक्टर्स शमी पर विचार कर सकते हैं। बुमराह और हर्षल पटेल दोनों के संदेह के साथ, चयनकर्ता मोहम्मद शमी को टी 20 में वापस बुला सकते हैं। शमी को चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन द्वारा सूचित किया गया था कि उन्हें भारत के T20I के लिए नहीं माना जाएगा। शमी को उन्हें वापस बुलाने की योजना के बारे में सूचित नहीं किया गया है क्योंकि चयनकर्ता बुमराह और हर्षल की स्थितियों पर इंतजार कर रहे हैं।

मेडिकल टीम की निगरानी में

मेडिकल टीम की निगरानी में

चयन समिति के सदस्य ने कहा "पैनिक होना जल्दबाजी होगा। बुमराह और हर्षल दोनों ही मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। हमारे पास शानदार तेज गेंदबाजी लाइन-अप है। जहां तक ​​शमी का सवाल है, इसमें कोई शक नहीं कि वह ऑस्ट्रेलिया में उपयोगी हो सकते हैं लेकिन हमें उनके काम के बोझ को भी मैनेज करना होगा। अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि उसकी जरूरत होगी तो हम बाद में इस पर फैसला करेंगे। अभी के लिए चिंता की कोई बात नहीं है।"

Comments
English summary
Will Mohammed Shami get a chance in T20 World Cup 2022! Selectors made a big disclosure BCCI
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X