• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

KL Rahul: खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल को रवि शास्त्री ने दी ये सलाह, क्या आज आएगी काम?

Google Oneindia News

KL Rahul: मौजूदा टी-20 विश्वकप में भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। पिछले तीन मैंचों में जिस तरह से वह सिर्फ 22 रन बना सके हैं उसने मध्य क्रम की बल्लेबाजी पर दबाव को बढ़ाया है। विश्वकप के तीन मैचों की बात करें तो केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ 4, नीदरलैंड के खिलाफ 9 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 रन का स्कोर किया है। केएल राहुल के चलते टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पा रही है जिसकी वजह से भारतीय टीम को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज बाहरइसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज बाहर

मध्य क्रम पर दबाव नहीं बना सकते

मध्य क्रम पर दबाव नहीं बना सकते

केएल राहुल की खराब फॉर्म के बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि केएल राहुल राहुल को रन बनाने होंगे और अपना फॉर्म वापस लाना होगा। उन्हें आगे के मैचों में रन बनाने ही होंगे और मध्य क्रम पर दबाव को कम करना होगा। अगर केएल राहुल रन बनाते हैं तो यह काफी मदद करेगा, आप लगातार मध्य क्रम पर दबाव नहीं बना सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि आज बांग्लादेश के खिलाफ मैच पर हर किसी की नजर केएल राहुल पर होगी।

केएल राहुल की बल्लेबाजी में बताई खामी

केएल राहुल की बल्लेबाजी में बताई खामी

केएल राहुल की बल्लेबाजी में खामी के बारे में भी रवि शास्त्री ने खुलकर बात की। रवि शास्त्री ने कहा कि केएल राहुल ज्यादातर ऑफ साइड पर शॉट मारने को देख रहे हैं। उन्हें ऑन साइड पर भी शॉट मारने को देखना चाहिए। वह ज्यादातकर ऑफ साइड में शॉट खेलने को देखते हैं और उसी तरह से अपनी बॉडी को भी पहले से ही एडजस्ट कर रहे हैं, जिसकी वजह से उन्हें दिक्कत हो रही है।

गौतम गंभीर ने किया समर्थन

गौतम गंभीर ने किया समर्थन

वहीं केएल राहुल को लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, फिलहाल वह फॉर्म से जरूर जूझ रहे हैं लेकिन हम सभी को पता है कि वह किस स्तर के खिलाड़ी हैं। जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हैं तो आपके भीतर वो काबिलियत होती है कि आप अकेले के दम पर टीम को मैच जिता सकते हैं। केएल राहुल के अंदर वो प्रतिभा है। हम सब जानते हैं वह किस स्तर के बल्लेबाज हैं, जब वह फॉर्म में हो तो अकेले दम पर टीम को मैच जिताने का माद्दा रखते हैं।

सूर्यकुमार विश्वकप में चमक बिखेर रहे

सूर्यकुमार विश्वकप में चमक बिखेर रहे

एक तरफ जहां केएल राहुल अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ सूर्य कुमार यादव जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रही हैं। पिछले 3 मैचों में सूर्य कुमार ने 134 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 67 का रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 178.66 का रहा है। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए हैं। सूर्यकुमार यादव को लेकर रवि शास्त्री ने कहा वह इस विश्वकप में चमक बिखेर रहे हैं, वो जिस तरह से शॉट खेल रहे हैं उसे खेलने के बारे में 10 साल पहले कोई सोच भी नहीं सकता था। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

Comments
English summary
T20 World Cup 2022: Ravi Shastri advise to KL Rahul for to get his form back.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X