• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भारतीय फैंस पाकिस्तानी क्रिकेटर को...' शाहिद अफरीदी ने भारत-पाक मैच विवाद पर तोड़ी चुप्पी

Shahid Afridi on Ind vs Pak: पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के बीच मौजूदा समय में तनातनी का माहौल है। भारत का एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार किए जाने के बाद पीसीबी चीफ तिलमिलाए हुए हैं।
Google Oneindia News
Shahid Afridi

Shahid Afridi on Ind vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का इंतजार दोनों देशों के फैंस लंबे समय से करते हैं। पिछले कुछ सालों में बहुत कम मौकों पर इन दोनों टीमों का सामना हुआ है। एशिया कप और आईसीसी द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में दोनों देशों के बीच अक्सर क्रिकेट का मैच रोमांच के चरम पर रहता है। लेकिन अब एशिया कप या वर्ल्ड कप में भी इन दोनों टीमों के बीच मैच होगा या नहीं? यह कहना फिलहाल मुश्किल है।

WTC: पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ बड़ा फायदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की राह हुई आसानWTC: पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ बड़ा फायदा, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की राह हुई आसान

रमीज़ राजा के बयानों से माहौल गर्म

रमीज़ राजा के बयानों से माहौल गर्म

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज़ राजा ने पिछले दिनों साफ कहा था कि अगर भारत पाकिस्तान एशिया कप खेलने नहीं जाता है तो वह भी वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएंगे। इतना ही नहीं अगर एशिया कप पाकिस्तान के अलावा किसी और देश में आयोजित होता है तो पाकिस्तान फिर उसे बायकोट कर देगा। इससे पहले बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

बढ़ते विवाद पर अफरीदी ने तोड़ी चुप्पी

बढ़ते विवाद पर अफरीदी ने तोड़ी चुप्पी

अब इस मामले पर पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने अपना पक्ष रखा है। जियो न्यूज़ पर बात करते हुए अफरीदी ने कहा कि क्रिकेट की वजह से पाकिस्तान और भारत के रिश्ते हमेशा से अच्छे रहे हैं। पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारतीय फैंस भी पाकिस्तान की टीम को अपने देश में खेलते हुए देखना चाहते हैं। जितना प्यार पाकिस्तान के लोग भारतीय क्रिकेटरों से करते हैं, उतना ही वहां के लोग पाकिस्तानी क्रिकेटर से करते हैं।

आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम

आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने साल 2008 में एशिया कप के लिए ही आखिरी बार पाकिस्तान का दौरा किया था. इसके बाद भारत की टीम कभी पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है। दरअसल, 2009 में श्रीलंका टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी। उस दौरान टीम बस पर कुछ आंतकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसके बाद से सभी देशों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया था। लेकिन एक बार फिर दूसरे देश वहां जाकर क्रिकेट खेल रहे हैं। मौजूदा समय में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में हैं और वहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही हैं।

Comments
English summary
Shahid Afridi said Indians Want to See Pakistan Play Cricket In India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X