• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘टी20 वर्ल्ड कप में पक्का शतक लगाएंगे Rohit Sharma’, पूर्व इंग्लिश स्पिनर की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फॉर्म आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले चर्चा का एक बड़ा विषय बनी हुई है। इस साल हिटमैन ने कई मैचों में टीम को जोरदार शुरुआत जरूर दिलाई, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में तो वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। 

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फॉर्म आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले चर्चा का एक बड़ा विषय बनी हुई है। इस साल हिटमैन ने कई मैचों में टीम को जोरदार शुरुआत जरूर दिलाई, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में तो वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। स्वान का ऐसा कहना है कि विश्व कप में रोहित के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिलेगी।

ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं... फैन ने पार की सारी हदें, मैदान पर जाकर रोहित के छुए पैर, सेल्फी भी लीऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं... फैन ने पार की सारी हदें, मैदान पर जाकर रोहित के छुए पैर, सेल्फी भी ली

क्या बोले स्वान?

क्या बोले स्वान?

लीजेंड्स लीग खेलने भारत आए ग्रीम स्वान ने न्यूज-18 से बातचीत के दौरान कहा, ''रोहित शर्मा निश्चित तौर पर वो प्लेयर हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाएंगे। मुझे इसमें कोई शक ही नहीं है। मैं रोहित को लेकर मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। वो लीड करने के लिए सही विकल्प हैं। वो अपने बेस्ट फॉर्म में भले ही ना हो, लेकिन भारत ने लगातार बड़े स्कोर बनाए हैं।''

कप्तानी का दबाव हो सकता है

कप्तानी का दबाव हो सकता है

रोहित की फॉर्म को लेकर स्वान ने आगे कहा, ''बात सिर्फ फॉर्म की है। जब आप क्रिकेट खेलते हैं तो यह कप्तानी के दबाव और कई चीजों की वजह से प्रभावित हो सकती है। लोग इसी तरह की बात आरसीबी में विराट कोहली को लेकर भी करते थे। बतौर बल्लेबाज जब आप मैदान पर बैटिंग करने जाते हैं तो कप्तानी के बारे में नहीं सोचते हैं। आप क्लियर माइंडसेट के साथ गेंद पर फोकस रखते हैं।''

चार साल पहले आया था आखिरी शतक

चार साल पहले आया था आखिरी शतक

रोहित शर्मा T20I में सबसे ज्यादा शतक (4) लगाने वाले खिलाड़ी है। हालांकि, इंटरनेशनल लेवल पर इस फॉर्मेट में पिछले चार सालों में उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया है। हिटमैन ने T20I में आखिरी शतक 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ के मैदान पर जड़ा था। इसके बाद बीते सालों में उनका सबसे बड़ा स्कोर 85 रन रहा।

इस साल कैसा रहा प्रदर्शन

इस साल कैसा रहा प्रदर्शन

35 वर्षीय दिग्गज के इस साल के टी20 इंटरनेशनल प्रदर्शन पर नजर डाले तो रोहित ने 21 मैचों में 26.16 की औसत और 146.18 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 497 रन बनाए हैं। 21 पारियों में उनके बल्ले से केवल दो अर्धशतक देखने को मिले और सबसे बढ़िया प्रदर्शन 72 रन रहा। T20I में इस साल वह दो बार शून्य पर भी आउट हुए हैं। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि शर्मा जी को लेकर की गई ग्रीम स्वान की ये भविष्यवाणी सफल हो पाती है या नहीं।

वर्ल्ड कप में रोहित का रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में रोहित का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा का ये आठवां टी20 वर्ल्ड कप होगा। खास बात ये हैं कि अभी तक आईसीसी की जितने भी टी20 विश्व कप खेले गए, रोहित उसका हिस्सा रहे। बाएं हाथ के ओपनर ने अभी तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में 33 मैचों में 38.50 की शानदार औसत से कुल 847 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131.52 का रहा। टी20 विश्व कप में रोहित के नाम पर 8 अर्धशतक दर्ज है और सबसे बढ़िया स्कोर नाबाद 79 रन का है। यह पारी में हिटमैन ने 2010 के टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी।

Comments
English summary
Rohit Sharma will score a hundred in T20 World Cup: Graeme Swann
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X