• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आकाश चोपड़ा बोले- वो 'X-फैक्टर हैं', उसको T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑडिशन की जरूरत नहीं

|
Google Oneindia News
Aakash Chopra

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज से भारतीय टीम ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारत और सा. अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। टीम में कई खिलाड़ियों से अपने शानदार प्रदर्शन से खेल के जानकारों का दिल जीता, तो कुछ ने अपने आप को बहुत हद तक विश्व कप के लिए भी सुरक्षित कर लिया। हालांकि, कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पूरी श्रृंखला में खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आए। 5 पारियों में पंत के बल्ले से सिर्फ 58 रन निकले। इसके बाद भी पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का ऐसा मानना है कि ऋषभ को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनने के लिए किसी ऑडिशन की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: 'ज्यादा मोटे हो रहे हैं पंत', पाकिस्तानी खिलाड़ी ने साधा Rishabh Pant की फिटनेस पर निशानाये भी पढ़ें: 'ज्यादा मोटे हो रहे हैं पंत', पाकिस्तानी खिलाड़ी ने साधा Rishabh Pant की फिटनेस पर निशाना

X- फैक्टर हैं ऋषभ पंत

X- फैक्टर हैं ऋषभ पंत

दरअसल, साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में ऋषभ पंत के फ्लॉप शो को देखते हुए सुनील गावस्कर से लेकर इरफान पठान तक सभी ने उनकी फॉर्म पर सवाल उठाए थे। कई एक्सपर्ट्स ने तो यहां तक कह डाला था कि पंत का टी20 वर्ल्ड कप खेलने मुश्किल है और अगर वह टूर्नामेंट के लिए चुने भी गए, तो शायद ही उन्हें प्लेइंग-11 में खेलने का मौका मिल सके। हालांकि, इसी बीच आकाश चोपड़ा ने विकेटकीपर-बल्लेबाज का सर्मथन किया है। आकाश का ऐसा कहना है कि ऋषभ पंत आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के X- फैक्टर होने वाले है।

Irfan Pathan ने बनाई T20 WC टीम, स्टार बल्लेबाज को किया बाहर | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket
टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं ऋषभ

टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं ऋषभ

आकाश चोपड़ा के अनुसार, केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ओपन करेंगे। ऐसे में ईशान किशन के ओपनिंग के आसार बहुत कम हैं। टीम के पास टॉप ऑर्डर में अकेले ऋषभ पंत हैं, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। क्योंकि रविंद्र जडेजा भी सातवें नंबर पर खेलते हैं। ऐसे में पंत हमारी टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और उनका वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना भी संभव है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश ने कहा, "वह श्रृंखला (साउथ अफ्रीका सीरीज) में कप्तान थे और जब कोई कप्तान होता है, तो आपको लगता है कि वह सुरक्षित हैं। मेरे साथ बहुत से लोगों की राय थी कि उन्हें ऑडिशन देने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वह उन पहले नामों में से एक हैं जिन्हें आप टीम तैयार करते समय रखना चाहेंगे।‘'

पिछले वर्ल्ड कप में फेल हुए थे पंत

पिछले वर्ल्ड कप में फेल हुए थे पंत

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत ने अपने प्रदर्शन से फैंस को खासा निराश किया था। 5 मैचों की 3 पारियों में उन्होंने 39 की औसत से कुल 78 रन बनाए थे। हाल ही में अफ्रीका सीरीज में भी ऋषभ ने 5 पारियों में 14.50 की साधारण सी औसत से कुल 58 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 105.45 का रहा।

Comments
English summary
rishabh pant will be the x factor for team india aakash chopra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X