• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 : इतिहास नहीं रच सका भारत, हार के बाद ऋषभ पंत ने दिया ये बयान

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पास लगातार सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच जीतने का माैका था, लेकिन अरुण जेटली स्टेडियम में वीरवार हुए मुकाबले में टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत ने ऋषभ पंत की कप्तानी में मैदान पर उतरते हुए पहले बल्लेबाजी कर मेहमान टीम के सामने 212 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, लेकिन खराब गेंदबादी के चलते मैच हाथ से निकल गया। इसी के साथ भारत इतिहास रचने से भी चूक गया। वहीं मैच समाप्ति के बाद कप्तान पंत ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि मेहमान टीम को जीत का श्रेय जाता है।

यह भी पढ़ें- 6,6,4,4... ईशान किशन ने मचाई तबाही, देखता ही रह गया अफ्रीकी खेमा

दिया ये बयान

दिया ये बयान

पंत ने बयान देते हुए कहा, ''हमारे पास बोर्ड पर बहुत अच्छा स्कोर था, लेकिन मुझे लगता है कि हम उसका बचाव करने से थोड़ा दूर थे। लेकिन कभी-कभी आपको विपक्ष को श्रेय देना होता है। डेविड मिलर और रस्सी वान डर डुसैन ने शानदार बल्लेबाजी की। जब हमने बल्लेबाजी की तो धीमी गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया।''

मिलर और डुसैन ने छीना मैच

मिलर और डुसैन ने छीना मैच

भारत की हार कारण डेविड मिलर और रस्सी वान डर डुसैन बने। इन दोनों ने अर्धशतक जड़कर टीम को पहली जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इस बार बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 211 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका ने भारतीय चुनौती को 19.1 ओवर में पूरा किया। डुसैन ने 46 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए। उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके भी लगाए। वहीं मिलर ने 31 गेंदों में 64 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। दोनों ने नाबाद 131 रनों की शतकीय साझेदारी कर मैच खत्म किया। उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस (29), विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक (22) और कप्तान टेम्बा बावुमा (10) ने छोटी पारियां खेलीं।

 ऐसी रही भारतीय बल्लेबाजी

ऐसी रही भारतीय बल्लेबाजी

इससे पहले, ईशान किशन पहली पारी में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 48 गेंदों में 76 रन बनाए, जिसमें 3 छक्के और 11 चौके लगाए। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 36, हार्दिक पांड्या ने नाबाद 31, कप्तान ऋषभ पंत ने 29 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 23 रन का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की ओर से गेंदबाजी करते हुए केशव महाराज, एनरिक नोरसिया, वेन पार्नेल और ड्वेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिया।

Comments
English summary
Rishabh pant statement after lost 1st t20i match from south africa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X