• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बड़ी उम्मीदों को अभी जिंदा रखिए, द्रविड़ को यकीन है वर्ल्ड कप में छाएगा ये आईपीएल स्टार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर: भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को सपोर्ट किया है और कहा है कि जिस तरीके से यह खिलाड़ी अपनी चोट के बाद वापस आया है उसके हिसाब से टीम इंडिया का मैनेजमेंट संतुष्ट है कि उन्होंने अपनी तरक्की कैसे की है। द्रविड़ का कहना है कि जब कोई खिलाड़ी एक लंबे ब्रेक के बाद वापस आता है तो यह स्वभाविक है कि उसको रिदम में आने में थोड़ा समय लगता है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मुकाबला आज होने जा रहा है और इससे पहले राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही।

टीम मैनेजमेंट को इस गेंदबाज पर भरोसा

टीम मैनेजमेंट को इस गेंदबाज पर भरोसा

द्रविड़ कहते हैं कि टीम को हर्षल पर विश्वास है कि वह मौके पर योगदान करने में कामयाब रहेंगे जिस तरीके से उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में योगदान दिया है वैसे ही यहां पर भी दे पाएंगे।

हर्षल पटेल ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट लिए थे लेकिन यह एक ऐसी पिच थी जहां पर सभी तेज गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर्षल पटेल काफी महंगे साबित हो चुके थे। लेकिन द्रविड़ को हर्षल पर पूरा विश्वास है और उनका मानना है कि जिस तरीके से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में उन्होंने अपना अंतिम ओवर फेंका और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में गेंदबाजी की उससे टीम मैनेजमेंट को इस गेंदबाज पर भरोसा आया है।

हर्षल मेंटली तौर पर काफी मजबूत क्रिकेटर

हर्षल मेंटली तौर पर काफी मजबूत क्रिकेटर

द्रविड़ कहते हैं, हर्षल मेंटली तौर पर काफी मजबूत क्रिकेटर है। वे एक बेहतरीन क्रिकेटर है। अगर आप पिछले 2 साल में उनकी परफॉर्मेंस देखते हैं तो वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए बहुत जबरदस्त रहे हैं। यहां तक कि हमारे लिए भी इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की है, कुछ स्पेल बहुत अच्छे फेंके हैं। उन्होंने अपनी तैयारियां की हैं, वह हार्ड वर्क करते हैं। यह सब चीजें हो जाती हैं क्योंकि आप चोट से वापस आते हैं। उसके बाद वापस आने में थोड़ा बहुत समय लग जाता है।

जितने मैच खेलेंगे उनके लिए और भी बेहतर होगा

जितने मैच खेलेंगे उनके लिए और भी बेहतर होगा

"लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर बहुत अच्छा फेंका था। यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मुकाबले में भी उन्होंने आखिरी ओवरों में गेंदबाजी की थी। उनको टिम डेविड का विकेट मिला था। जब मुकाबले टाइट हो, नजदीकी हो तो इस तरह की चीजें बड़ा फर्क पैदा कर सकती है। हम इस बात से खुश हैं जिस तरीके से वे आगे बढ़ रहे हैं। वह अच्छी तरीके से आगे बढ़ रहे हैं और वे जितने मैच खेलेंगे उनके लिए और भी बेहतर होता जाएगा। बस यह दुर्भाग्य की बात थी कि उनको चोट के चलते 6 सप्ताह के लिए बाहर होना पड़ा।"

टीम हर्षल पटेल से कुछ अच्छी उम्मीदें कर रही है

टीम हर्षल पटेल से कुछ अच्छी उम्मीदें कर रही है

हर्षल पटेल इंग्लैंड दौरे के बाद से पसलियों की चोट के कारण क्रिकेट से बाहर चल रहे थे। वे T20 वर्ल्ड कप को मिस भी कर सकते थे लेकिन सही समय पर उनकी वापसी हुई और ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उनको वार्म अप करने का मौका मिल रहा है। भारतीय टीम आज पटेल से कुछ अच्छी उम्मीदें कर रही है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-0 से बढ़त लेने की कोशिश करने उतरेगी।

दीप्ति शर्मा के रन आउट ने फिर किया कमाल, 360 डिग्री का टर्न लेकर उड़ाई गिल्लियां- VIDEOदीप्ति शर्मा के रन आउट ने फिर किया कमाल, 360 डिग्री का टर्न लेकर उड़ाई गिल्लियां- VIDEO

Comments
English summary
Rahul Dravid backs IPL star bowler Harshal Patel for better performance in T20 World Cup 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X