India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भाई को लेकर नेट्स पर प्रैक्टिस करना बाबर आजम को पड़ गया भारी, वीडियो वायरल हुआ तो पीसीबी ने लगाई क्लास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को अपने भाई के साथ नेट्स पर प्रैक्टिस करना काफी भारी पड़ गया है। दरअसल लाहौर में स्थित पाकिस्तान के हाई परफोरमेंस सेंटर में बाबर आजम अपने भाई सफीर के साथ नेट प्रैक्टिस करने पहुंचे और उन्हें वहां पर दी जाने वाली सुविधाओं का फायदा उठाने दिया जो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी किये गये दिशानिर्देशों का उल्लंघन है। जैसे ही सफीर के साथ प्रैक्टिस करने की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए और विवाद शुरू हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अपनी सीमा याद दिलाने का फैसला कर लिया।

babar Azam

उल्लेखनीय है कि इस घटना को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बाबर आजम की काफा आलोचना की जा रही है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने तनवीर अहमद जैसे पूर्व क्रिकेटर्स का ध्यान भी अपनी ओर खींच लिया है। सफीर ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो एचपीसी के नेटस पर बाबर की निगरानी में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे।

और पढ़ें: DC vs MI: आखिरी लीग मैच में रोहित शर्मा को बनाने होंगे कम से कम 21 रन, नहीं तो लग सकता है सबसे बड़ा दाग

इस वीडियो में सफीर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी के खिलाफ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर भूचाल ला दिया है और पीसीबी की पॉलिसी और उसके देख रेख करने के अंदाज पर सवालिया निशान खड़े कर दिया है। उल्लेखनीय है कि हाई परफॉर्मेंस सेंटर पर मिलने वाली सुविधाओं का फायदा सिर्फ पाकिस्तान की नेशनल टीम, फर्स्ट क्लास प्लेयर्स और जूनियर क्रिकेटर्स ही ले सकते हैं। इनके अलावा वहां मौजूद स्टाफ भी इन सुविधाओ ंका फायदा उठा सकता है।

वहीं पर बाबर आजम के छोटे भाई सफीर की बात करें तो उन्हें अब भी एक खिलाड़ी के रूप में बड़े स्तर पर नाम बनाना बाकी है। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए पीसीबी के एक सूत्र ने जानकारी दी कि बाबर आजम 3-4 दिन पहले अपने भाई के साथ यहां आये थे जब कंडीशनिंग कैंप शुरू भी नहीं हुआ था और उनके भाई ने बाद में नेटस पर अभ्यास किया था, जिसे बोर्ड की नजर में लाया गया है। उन्होंने आगे बताया कि क्योंकि कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी अपने साथ किसी दोस्त या रिश्तेदार को वहां पर लेकर नहीं आ सकता तो हमने यह बात उन्हें विनम्रता के साथ याद दिलाई और उन्होंने कहा कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।

और पढ़ें: 90 मिनट तक की थी खास तैयारी, आखिरी लीग मैच में कैसे फॉर्म में लौटे विराट कोहली, मैच के बाद खुद किया खुलासा

उन्होंने कहा,'वह हमारी नेशनल टीम के कप्तान हैं, इस वजह से हमने मामले को विनम्रता के साथ सुलझाया और उन्हें याद दिलाया कि नियम क्या है जिसके बाद वो ऐसा दोबारा नहीं होने का वादा कर के गये हैं।'

गौरतलब है कि बाबर आजम ने आगामी अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए एचपीसी में नेट प्रैक्टिस शुरू की है जहां पर पीसीबी ने दो अलग-अलग बैचों में 60 खिलाड़ियों को कंडीशनिंग कैप का हिस्सा बनकर नये सीजन की तैयारियों के लिये बुलाया है।

Comments
English summary
Paksitan Captain Babar Azam took his brother for Net Practice viral Video Stir controversy PCB Slams skipper
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X