India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

DC vs MI: आखिरी लीग मैच में रोहित शर्मा को बनाने होंगे कम से कम 21 रन, नहीं तो लग सकता है सबसे बड़ा दाग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 69वां मैच मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर खेला जाना है, जिस पर दुनिया भर के फैन्स की नजर रहने वाली है। इस मैच में 5 बार की खिताबी चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जिसका नतीजा इस सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम के नाम पर फैसला करेगा। जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को जीत के साथ ही 16 अंक मिल जायेंगे और वो प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जायेगी तो वहीं पर मुंबई की जीत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को फायदा होगा।

IPL 2022

ऐसे में इस मैच पर दो नहीं बल्कि 3 टीमों के फैन्स की नजरें होगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बार इस सीजन में लगातार दो मैचों में जीत हासिल कर वानखेड़े के मैदान पर उतर रही है तो वहीं पर मुंबई इंडियंस की टीम को पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचकर हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में जहां मुंबई इंडियंस की टीम जीत के साथ सीजन खत्म करना चाहेगी तो वहीं पर दिल्ली कैपिटल्स के लिये ये वर्चुअल नॉकआउट मैच है।

बनाने होंगे 21 रन नहीं तो लग जायेगा दाग

बनाने होंगे 21 रन नहीं तो लग जायेगा दाग

हालांकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिहाज से भी यह काफी जरूरी मैच होने वाला है जिसमें उन्हें कम से कम 21 रन बनाने की दरकार होगी वरना यह उनके करियर का सबसे खराब आईपीएल सीजन बन सकता है। मुंबई इंडियंस की टीम फिलहाल अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज है, ऐसे में अगर उसे हार का सामना करना पड़ा तो वो 10वें पायदान पर सीजन खत्म करेगी। अब तक खेले गये 13 मैचों में उसे सिर्फ 3 ही जीत मिली है और अगर वो इसी संख्या के साथ सीजन खत्म करती है तो यह उसकी टीम के लिये सबसे खराब सीजन साबित होगा। हालांकि टीम की बेइज्जती के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की खुद की साख भी दांव पर लगी हुई है जो इस सीजन अपनी बल्लेबाजी में संघर्ष करते नजर आये हैं। यह पहला सीजन है जहां पर रोहित शर्मा अब तक कोई अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं।

IPL 2022: इस सीजन का आखिरी मैच खेल रहे है MS Dhoni, जानें उनके Fans का रिएक्शन| वनइंडिया हिन्दी
साल 2018 में आया था करियर का सबसे खराब सीजन

साल 2018 में आया था करियर का सबसे खराब सीजन

आईपीएल करियर में सबसे खराब सीजन की बात करें तो रोहित शर्मा के लिये वो साल 2018 में आया था जहां पर उन्होंने 14 मैच में सिर्फ 286 रन बनाये थे, हालांकि उस सीजन भी उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां आई थी। वहीं इस सीजन रोहित शर्मा का बल्ला काफी खामोश रहा है और वो दो बार अर्धशतक लगाने से चूकते नजर आये हैं। पहले 9 मैचों में रोहित शर्मा महज 17.22 की औसत और 123.02 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 155 रन ही बना पाये थे, हालांकि पिछले 4 मैचों में उनके बल्ले से रन निकले हैं और वो थोड़ा फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस फॉर्म के चलते अब रोहित शर्मा के बल्ले से 13 मैचों के बाद 20.46 की औसत और 126.66 की स्ट्राइक रेट से 266 रन आ चुके हैं।

पिछले 4 मैचो में लौटी है रोहित की फॉर्म

पिछले 4 मैचो में लौटी है रोहित की फॉर्म

रोहित शर्मा को इस सीजन अपने आईपीएल करियर का सबसे खराब सीजन बनने से बचाने के लिये दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कम से कम 21 रन बनाने की दरकार है। रोहित शर्मा ने पहले 9 मैचों में सिर्फ 17 चौके और 7 छक्के लगाए थे लेकिन 13 मैचों के बाद चौकों की संख्या 18 और छक्कों की संख्या 13 पहुंच गई है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा आईपीएल के पहले सीजन से ही टूर्नामेंट का हिस्सा रहे हैं और अब तक 5876 रन बना चुके हैं।

अब तक 7 बार बनाये हैं 400 से ज्यादा रन

अब तक 7 बार बनाये हैं 400 से ज्यादा रन

आपको बता दें कि रोहित शर्मा के लिये रनों के मामले में साल 2013 का सीजन सबसे अच्छा रहा है जिसमें 19 मैच खेलकर उन्होंने 538 रन बनाये थे, हालांकि उसके बाद अब तक उनका कोई भी सीजन 500 रन वाला नहीं रहा है। इसी सीजन मुंबई की टीम ने अपना पहला खिताब जीता था। रोहित शर्मा के अब तक के आईपीएल करियर की बात करें तो वो 7 बार 400 से ज्यादा रनों वाला सीजन खेल चुके हैं जबकि 6 बार रनों का आंकड़ा 300 को पार कर पाया है। ऐसे में अगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वो अच्छी पारी खेल देते हैं तो 7वीं बार 300 के आंकड़े को पार कर सकते हैं।

Comments
English summary
DC vs MI IPL 2022 Mumbai Indians captain Rohit Sharma need to make 21 runs to avoid poorest season of IPL career
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X