• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

MI vs DC: करो या मरो के मैच में बुमराह-सैम्स ने दिल्ली को खतरे में डाला, पंत-पॉवेल ने पारी को संभाला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 69वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां पर मुंबई इंडियंस की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है। प्लेऑफ के लिहाज से यह मैच दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के लिये काफी जरूरी है। जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत के साथ सीधा प्लेऑफ में पहुंच जायेगी तो वहीं पर मुंबई की जीत आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट दिला देगी। इसी को देखते हुए वानखेड़े में आरसीबी के फैन्स भी मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करने पहुंचे हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने पावरप्ले में ही 3 विकेट चटकाकर जबरदस्त शुरुआत भी दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स के लिये इस मैच में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ वापसी करते हुए वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करने उतरे, जिन्होंने पहले 3 ओवर में 21 रन जोड़ लिये थे, लेकिन डैनियल सैम्स के ओवर की आखिरी गेंद पर वॉर्नर का विकेट ले गये।

और पढ़ें: 'मैं रात को उठकर 4-5 मील तक खींचता था ट्रक', अख्तर ने बताया कैसे फेंकी थी क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद

अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के लिये पिछले कुछ मैचों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मिचेल मार्श को गोल्डन डक पर आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया और दिल्ली की टीम को दूसरा झटका दिया। पृथ्वी शॉ ने ऋषभ पंत के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन छठे ओवर में वो भी बुमराह का शिकार बन वापस पवेलियन लौट गये। शॉ ने 23 गेंदों में 2 चौके और एक छक्का लगाकर 24 रनों की पारी खेली।

पावरप्ले के बाद मयंक मार्कंडे ने सरफराज अहमद (10) का विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को महज 50 रन के स्कोर पर चौथा झटका दिया। 9 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 50 रन ही बना सकी थी और अपने टॉप ऑर्डर के 4 बड़े बल्लेबाजों का विकेट खो चुकी थी, जिसके बाद उसकी पारी खतरे में नजर आ रही थी। हालांकि यहां से कप्तान ऋषभ पंत (39) ने रॉवमैन पॉवेल के साथ पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिये 75 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाल दिया।

और पढ़ें: 'इंग्लैंड में मैं खराब कर रहा था बल्लेबाजी', विराट ने बताया 2014 से कैसे अलग है मौजूदा फ्लॉप बैटिंग

ऋषभ पंत ने 33 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली और ऐसा लग रहा था कि अपनी टीम के लिये कप्तानी पारी खेलते हुए अर्धशतक लगा सकते हैं, लेकिन रमनदीप के खिलाफ 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर बाहर जाती गेंद को मारने के चक्कर में कैच थमा बैठे। वहीं रॉवमैन पॉवेल ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया।

रॉवमैन पॉवेल ने 34 गेंदों का सामना कर एक चौके और 4 छक्के के दम पर 43 रनों की पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 159 रन के स्कोर पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया। मुंबई के लिये जसप्रीत बुमराह (4 ओवर में 25 रन 3 विकेट), डैनियल सैम्स (4 ओवर 30 रन एक विकेट), रमनदीप सिंह (दो ओवर 30 रन 2 विकेट) और मयंक मार्कंडेय (4 ओवर 26 रन एक विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की।

Comments
English summary
Mumbai Indians vs Delhi Capitals Early wickets dangers playoff hopes Rovman Powell Rishabh Pant saves the day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X